कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से छत्तीसगढ़ को मिलेगी हरसंभव मदद | Chhattisgarh will get all possible help from the Union Health Ministry for the prevention of corona virus

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से छत्तीसगढ़ को मिलेगी हरसंभव मदद

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से छत्तीसगढ़ को मिलेगी हरसंभव मदद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : March 31, 2020/3:28 pm IST

नई दिल्ली। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्‍याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आज छत्‍तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव से फोन पर चर्चा की । डॉ. हर्षवर्धन ने सिंहदेव से कहा कि कोरोना वायरस के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए जिन चीजों की भी जरूरत है, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को अवगत कराया जाए, केन्‍द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ की तत्काल हरसंभव मदद की जाएगी ।

पढ़ें- गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर की DGP सहित पुलिस अधिकारियों से चर्चा, कहा- क…
 
डॉ. हर्षवर्धन ने स्वास्थ्य मंत्री को भरोसा दिलाया कि कोविड-19 से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ को सभी सहायता उपलब्ध कराई जाएगी । टेस्टिंग किट सहित अन्य उपकरणों एवं दवाईयों की पर्याप्त आपूर्ति की जाएगी । वे प्रदेश की मदद के लिए हर समय तैयार हैं ।

पढ़ें- गोयल ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बढ़ाए हाथ..

चर्चा के दौरान डॉ. हर्षवर्धन ने प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और नियंत्रण के उपायों की जानकारी ली । सिंहदेव ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को कोरोना वायरस के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों की विस्तृत जानकारी दी । उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित आठ मरीजों में से दो पूरी तरह ठीक हो गए हैं और आज उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है । शेष छह मरीजों को समुचित इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है।

पढ़ें- राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के सभी अधिकारी मुख्यमंत्री राहत कोष में दे…

 डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वे प्रदेश की हालातों से वाकिफ हैं और प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की उन्हें नियमित जानकारी मिल रही है । राज्य में सही दिशा में काम हो रहा है । उन्होंने दो मरीजों के ठीक होकर घर लौटने पर भी प्रसन्नता जाहिर की । उन्होंने सिंहदेव को सतत संपर्क में बने रहने और प्रदेश की स्थिति के बारे में लगातार अपडेट देते रहने के लिए कहा ।