मुख्यमंत्री बघेल ने ICMR के डायरेक्टर जनरल प्रोफेसर भार्गव से कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के संबंध में की चर्चा | Chief Minister Baghel discusses with ICMR Director General Professor Bhargava regarding control of corona infection

मुख्यमंत्री बघेल ने ICMR के डायरेक्टर जनरल प्रोफेसर भार्गव से कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के संबंध में की चर्चा

मुख्यमंत्री बघेल ने ICMR के डायरेक्टर जनरल प्रोफेसर भार्गव से कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के संबंध में की चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : July 25, 2020/3:09 pm IST

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) नई दिल्ली के डायरेक्टर जनरल प्रोफेसर बलराम भार्गव से दूरभाष पर चर्चा करते हुए कोविड-19 के नियंत्रण हेतु प्लाज्मा थेरेपी सहित अन्य विषयों पर विस्तार से विचार-विमर्श किया।

Read More: मेडिकल बुलेटिन: छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 249 नए संक्रमितों की पुष्टि, 116 हुए डिस्चार्ज, तीन की मौत

मुख्यमंत्री बघेल ने प्रो. भार्गव से छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए अपनाए जा रहे उपायों के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए इलाज सुविधाओं में किए जा रहे विस्तार और कोविड-19 टेस्टिंग की संख्या मे बढ़ोत्तरी के संबंध में बताया। उन्होंने संक्रमित मरीजों के प्लाज्मा थेरेपी से उपचार के साथ ही आगे की कार्ययोजनाओं और उपचार हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने प्लाज्मा थेरेपी के संबंध में अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक सिंह से आवश्यक कार्यवाही करने को कहा है।

Read More: कैरी मिनाती का YouTube एकाउंट हुआ हैक, हैकर्स ने लोगों से दान में मांगे बिटक्वाइन

बता दें कि प्रदेश अब तक सामने आए कुल 7087 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से 4683 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं और 39 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 2365 मरीजों का उपचार जारी है।

Read More: MP बोर्ड कक्षा 12वीं के नतीजे 27 जुलाई को होंगे घोषित, दोपहर 3 बजे ऐसे चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट