विकास तिहार में कलेक्टर के वास्तुशास्त्र के कायल हुए मुख्यमंत्री | Chief Minister of architect of collector's architecture in Vikas Tihar

विकास तिहार में कलेक्टर के वास्तुशास्त्र के कायल हुए मुख्यमंत्री

विकास तिहार में कलेक्टर के वास्तुशास्त्र के कायल हुए मुख्यमंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : January 5, 2018/9:53 am IST

कहते हैं किसी जिले का कलेक्टर बुद्धिमान हो तो पुरे जिले की उन्नति निश्चित है। आज जशपुर जिले के खारीबहार में प्रदेश के मुखिया डॉ रमन सिंह की अगुआई में आयोजित विकास तिहार में जशपुर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने ये साबित कर दिया। जब उन्होंने जिले का प्रतिवेदन पढ़ते हुए जशपुर का उदाहरण वास्तुशास्त्र से दिया। मुख्यमंत्री की ओर इंगित करते हुए कलेक्टर शुक्ला ने कहा कि वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि अगर किसी घर का पुरवोत्तर कोना समृद्ध होता होता है उस घर की समृद्धि कभी कम नही होती इसी सोंच को सामने रखकर छग के पुरवोत्तर कोना में बसे जशपुर जिले को समृद्ध रखने की कोशिश की जा रही है ताकि छग हमेशा समृद्ध रहे.

ये भी पढ़े – नौकरशाहों के बदलते तेवर,प्रसव से लेकर पढ़ाई तक सरकारी क्षेत्रों में

कलेक्टर के मुँह से वास्तुशास्त्र की बात सुनकर मुख्यमंत्री गदगद हो गए और उन्होंने भी विकास तिहार के दौरान जब उद्बोधन देना शुरू किया तो सर्वप्रथम कलेक्टर प्रियंका शुक्ला की तारीफ से ही कि उन्होंने कहा कि “जशपुर को विकास की दिशा में ले जाने का अगर किसी ने भूमिका निभायी है वह कलेक्टर प्रियंका शुक्ल हैं जिन्होंने शासन द्वारा निर्धारित सभी लक्ष्यों को बखूबी पूरा किया है । चाहे  स्वच्छता हो ,सौर ऊर्जा हो शिक्षा हो ,रोजगार हो हर क्षेत्र में जशपुर पूरे प्रदेश में अग्रणी रहा है । जशपुर पहला ऐसा जिला है जहां लक्ष्य से ज्यादा काम हुए हैं और इसका श्रेय केवल ओर केवल कलेक्टर प्रियंका शुक्ला को जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जशपुर की बेटियों ओर महिलाओं का कौशल उन्नयन बहुत तेजी से हो रहा है ।उन्होंने कहा कि जशपुर बदल रहा है भी और बदलेगा ,,आज यहां की बेटियां दिल्ली जैसे महानगरों में हाईटेक जॉब कर रही हैं यह जशपुर का सौभाग्य है। इस कार्यक्रम के साथ ही डॉ रमन सिंह ने 237 मीटर लम्बे पुल का लोकार्पण भी किया और विभिन्न स्टालों का निरीक्षण कर सरकार द्वारा प्रदत 24 हितग्राहियों को मकान की चाबी भी सौंपी।

 

 
Flowers