नौवीं की छात्रा ने खुदकुशी की, स्कूल के दो टीचर पर छेड़खानी का आरोप | Class IX student committed suicide, two teachers accused of eve teasing

नौवीं की छात्रा ने खुदकुशी की, स्कूल के दो टीचर पर छेड़खानी का आरोप

नौवीं की छात्रा ने खुदकुशी की, स्कूल के दो टीचर पर छेड़खानी का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : March 21, 2018/10:26 am IST

नौवीं की एक छात्रा का शव उसके फ्लैट की बाल्कनी से फंदे से लटका मिला, हालांकि इस छात्रा का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, लेकिन उसके घर वालों का कहना है कि उसने आत्महत्या की है। इस मामले में सबसे गंभीर पहलू ये है कि मृतक के परिवार ने उस स्कूल के दो पुरुष शिक्षकों पर अपनी बच्ची के साथ छेड़खानी के आरोप लगाए हैं और कहा है कि इसी से परेशान होकर वो खुदकुशी पर मजबूर हो गई। बच्ची राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडा में अपने परिवार के साथ रहती थी और दिल्ली के मयूर विहार में एलकॉन स्कूल की छात्रा थी। 

मंगलवार को उसका शव मिला था, इसके चार दिन पहले उसकी स्कूल परीक्षा के नतीजे आए थे, जिसमें वो दो विषयों में फेल हो गई थी। छात्रा के पिता के मुताबिक उनकी बेटी स्कूल के दो पुरुष शिक्षकों की अक्सर उनसे शिकायत किया करती थी कि वो उसे गलत तरीके से छूते हैं और कभी उसे पास नहीं होने देंगे। बताया जाता है कि जिन दो विषयों में वो फेल हुई थी, वो इन्हीं दोनों शिक्षकों द्वारा पढ़ाए जाने वाले विषय थे। मृतक छात्रा के पिता खुद एक शिक्षक हैं और उनका कहना है कि वो अपनी बच्ची को समझाते थे कि टीचर ऐसा नहीं हो सकता, तब उन्होंने अंदाजा नहीं लगाया था कि वो अपनी बेटी को खो देंगे।  

 

 

दूसरी ओर, छात्रा के पिता के आरोपों से स्कूल प्रबंधन ने साफ इनकार किया है।स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि इस तरह की कोई बात उनके स्कूल में कभी हुई ही नहीं।

 

छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजे जाने और मामले की रिपोर्ट दर्ज किए जाने के बाद इसकी जांच शुरू हुई, लेकिन शुरुआती तफ्तीश के बाद ही जांच अधिकारी को निलंबित कर दिया गया। बताया जाता है कि लड़की के परिवार वालों के बयान के बावजूद पहले जांच अधिकारी ने दोनों आरोपी शिक्षकों नीरज आनंद और राजीव सहगल के खिलाफ मामला ही दर्ज नहीं किया था और छेड़छाड़ के आरोप के बिना ही जांच की जा रही थी। अब इस मामले की जांच दूसरे जांच अधिकारी को सौंपी गई है। 

ये भी पढ़ें-  प्रोफेसर ने फीमेल ब्रेस्ट की तुलना तरबूज से की, छात्रा ने गुस्से में पोस्ट की टॉपलेस फोटो

नौवीं की छात्रा की खुदकुशी और स्कूल के दो शिक्षकों पर छेड़खानी के आरोप के बाद बढ़ते आक्रोश को देखते हुए नोएडा के सिटी एसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम बुधवार को मयूर विहार स्थित स्कूल पहुंची और स्कूल प्रबंधन से पूछताछ की। बताया जा रहा है कि छात्रा जिस सब्जेक्ट में फेल हुई थी, उसकी भी दोबारा जांच कराई जाएगी, जिससे उसके पिता के आरोपों की सच्चाई सामने आ सके। 

वेब डेस्क, IBC24

 

 

 

 
Flowers