छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली स्पेशल ट्रेनों में श्रमिकों के लिए बिस्किट और पानी की होगी व्यवस्था, सीएम बघेल ने दिए निर्देश | CM Baghel instructed to provide biscuits and water for laborers in special trains passing through Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली स्पेशल ट्रेनों में श्रमिकों के लिए बिस्किट और पानी की होगी व्यवस्था, सीएम बघेल ने दिए निर्देश

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली स्पेशल ट्रेनों में श्रमिकों के लिए बिस्किट और पानी की होगी व्यवस्था, सीएम बघेल ने दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : May 28, 2020/11:14 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के राज्य में ठहरने वाले स्टेशनों में प्रवासी श्रमिकों के लिए बिस्किट और पानी पाउच की समुचित व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री ने इसके लिए रायपुर, बिलासपुर, राजनांदगांव, जांजगीर-चांपा और रायगढ़ कलेक्टर को निर्देश दिए हैं।

पढ़ें- CM भूपेश बघेल ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- बिना तैयारी के लॉकडाउन किए, करोड़ों लोग प्रभावित हुए

मुख्यमंत्री ने कहा है कि लाॅकडाउन के कारण प्रवासी श्रमिकों के लिए रेल्वे स्टेशनों में भोजन-पानी की कोई व्यवस्था नही है और न ही वो ट्रेनों से उतर पा रहे है। ऐसी स्थिति में उन्हें बिस्किट और पानी के पाउच आदि मुहैया कराने से काफी राहत मिलेगी।

पढ़ें- केंद्रीय सचिव राजीव गाबा से सीएस आरपी मंडल की चर्चा, कोरोना पर छत्त…

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने जिला कलेक्टरों से कहा है कि अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों की उनके गृह राज्यों में वापसी के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है। ऐसी श्रमिक स्पेशल ट्रेने जो छत्तीसगढ़ से होकर गुजरेंगी यदि आपके जिले में रूकती है तो कम से कम एक मुख्य स्टेशन में इन प्रवासी श्रमिकों के लिए पर्याप्त संख्या में बिस्किट और पानी पाउच की व्यवस्था की जाए।

पढ़ें- गरियाबंद में क्वारंटाइन सेंटर में प्रेग्नेंट महिला की मौत, इधर रैपि…

ट्रेन के स्टेशन पर रूकते ही तत्काल यात्रियों को इसके वितरण की व्यवस्था की जाए। वितरण के लिए आवश्यक दल गठित कर लिए जाएं, साथ ही इस कार्य में वालिंटियर्य का सहयोग भी लिया जाए। सामग्री के वितरण का सुपरविजन जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा किया जाएगा। बिस्किट या अन्य खाद्य सामग्रियों को उचित ढंग से संग्रहित किया जाए ताकि वो खराब न हो सके। मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित की जाए।

 
Flowers