प्रधानमंत्री मोदी के संदेश पर सीएम बघेल ने दी प्रतिक्रिया, राहत पैकेज पर कही ये बात.. | CM Baghel reacts to PM Modi's message, said this on the relief package .

प्रधानमंत्री मोदी के संदेश पर सीएम बघेल ने दी प्रतिक्रिया, राहत पैकेज पर कही ये बात..

प्रधानमंत्री मोदी के संदेश पर सीएम बघेल ने दी प्रतिक्रिया, राहत पैकेज पर कही ये बात..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : May 13, 2020/6:28 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 लाख करोड़ राहत पैकेज के ऐलान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पढ़ें- राजधानी रायपुर में भारी मात्रा में प्रतिबंधित गुटखा और सिगरेट जब्त,…

सीएम बघेल के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने राहत पैकेज की घोषणा की है उस पर पूरी प्रतिक्रिया तभी दी जा सकती है जब यह पता चले कि कितना पैसा उद्योगों को, कितना व्यापार को, कितना कृषि क्षेत्र को और कितना श्रमिकों को मिल रहा है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के सभी पंजीयन कार्यालयों में आज से शुरू होंगे पंजीयन कार्…

कोरोना संकंट से तो अब तक राज्य सरकारें ही जूझ रही हैं। केंद्र ने तो सिर्फ़ आदेश जारी किए हैं। इस बीच राज्यों की आर्थिक स्थिति बहुत ख़राब हुई है। ऐसे में यह भी देखना होगा कि इस पैकेज में राज्यों को क्या मिलता है। राज्यों को आर्थिक सहायता मिलनी ही चाहिए।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के लिए लखनऊ से स्पेशल ट्रेनों का होगा संचालन, लोगों की वापसी के लिए अन्य प्रदेशों से 21

लॉक डाउन के दौरान फ़ैसला करने की स्वतंत्रता राज्यों को मिलनी चाहिए। दिल्ली से छत्तीसगढ़ नहीं दिख सकता। रायपुर में 25 मार्च से कोई कोरोना केस नहीं मिला है लेकिन यह रेड ज़ोन में है। राज्यों को तय करने दीजिए कि रेड, ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन में कौन से इलाक़े रहेंगे।

पढ़ें- दुर्ग में रैपिड टेस्ट में 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, सभी के सैं..

अगर रेल और हवाई सेवाएं शुरु हों तो राज्यों को विश्वास में लें। अगर लोग एकाएक आकर अपने घर जाने लगेंगे तो हमारे किए धरे पर पानी फिरने की आशंका बनी रहेगी।