सीएम बघेल ने शहादत दिवस पर शहीद वीर नारायण सिंह को किया नमन, बोले- युगों-युगों तक याद किया जाएगा बलिदान | CM Baghel salutes the heroic martyr Narayan Singh on Martyrdom Day

सीएम बघेल ने शहादत दिवस पर शहीद वीर नारायण सिंह को किया नमन, बोले- युगों-युगों तक याद किया जाएगा बलिदान

सीएम बघेल ने शहादत दिवस पर शहीद वीर नारायण सिंह को किया नमन, बोले- युगों-युगों तक याद किया जाएगा बलिदान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : December 9, 2020/11:15 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमर शहीद वीरनारायण सिंह के 10 दिसम्बर को शहादत दिवस पर उन्हें नमन किया है।

पढ़ें- आर्थिक अनियमितताओं की शिकायतें अब की जा सकेंगी ऑनलाइन, सीएम बघेल ने ACB और EOW का वेबसाइट किया लॉन्च, हेल्पलाइन नंबर भी जारी

बघेल ने कहा है कि भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के गौरवशाली इतिहास में छत्तीसगढ़ के वीर सपूत शहीद वीर नारायण सिंह के बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा।

पढ़ें- आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना को कैबिनेट ने दी मंजूर…

बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ महतारी के सच्चे सपूत वीर नारायण सिंह ने सन् 1857 में देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में छत्तीसगढ़ की जनता में देश भक्ति का की भावना का संचार किया।

पढ़ें- भय्यू महाराज की खुदकुशी मामले में अहम गवाही, बहन अन…

सन् 1856 के भयानक अकाल के दौरान गरीबों को भूख से बचाने के लिए उन्होंने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ कठिन संघर्ष किया और अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। शहीद वीर नारायण सिंह के देश की आजादी तथा मातृभूमि के प्रति समर्पण, बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा।