सीएम बघेल ने IED बम डिफ्यूज करने वाली दंतेवाड़ा की महिला कमांडो से बात कर उनके साहसिक कार्य की सराहना की | CM Baghel spoke to the women commandos of Dantewada

सीएम बघेल ने IED बम डिफ्यूज करने वाली दंतेवाड़ा की महिला कमांडो से बात कर उनके साहसिक कार्य की सराहना की

सीएम बघेल ने IED बम डिफ्यूज करने वाली दंतेवाड़ा की महिला कमांडो से बात कर उनके साहसिक कार्य की सराहना की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : October 8, 2020/9:18 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में कैबिनेट की बैठक शुरू होने से पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आईईडी बम डिफ्यूज करने वाली दंतेवाड़ा डीआरजी की महिला कमांडो सु लक्ष्मी कश्यप और सु विमला मण्डावी से बातचीत कर उनके साहसिक कार्य की सराहना की।

पढ़ें- राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल हो सकेंगे 100 से ज्यादा लोग, कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

मुख्यमंत्री ने महिला कमांडो सहित पुलिस बल का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि जिस हौसले और साहस के साथ पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान नक्सली मोर्चे पर काम कर रहे हैं, उससे जल्द ही बस्तर क्षेत्र में नक्सली समस्या के उन्मूलन में सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस बल को अपने कार्यो से क्षेत्र की जनता का विश्वास जीतने में सफलता मिल रही है।

पढ़ें- #IBC24AgainstDrugs: गिरफ्तार ड्रग पैडलर्स ने कान्हा के एक रिसॉर्ट में की थी बड़ी पार्टी, शामिल होन…

दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के सूरनार टेटम मार्ग में नक्सलियों ने दस किलो का आईईडी बम लगा रखा था। पुलिस को इसकी सूचना मिलने के बाद फोर्स ने बम निकाला, डीआरजी की एंटी बम स्क्वॉड की टीम में शामिल महिला कमांडो सु लक्ष्मी कश्यप और सु विमला मण्डावी ने बम को डिफ्यूज किया।

पढ़ें- केशकाल गैंगरेप सुसाइड केस, कब्र से निकाले गए मृतिका के शव को जगदलपु.

महिला कमांडो सु विमला मण्डावी ने मुख्यमंत्री को अपने कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि जब ग्रामीण इलाकों में नया कैम्प खोला जाता है तो वे लोग ग्रामीणों के बीच जाते हैं और उन्हें बताते हैं कि नया कैम्प आपकी सुरक्षा के लिए प्रारंभ किया जा रहा है। बस्तर आईजी पी. सुंदरराज सहित पुलिस बल के वरिष्ठ अधिकारी और डीआरजी की एंटी बम स्क्वॉड टीम के सदस्य इस मौके पर उपस्थित थे।