सीएम भूपेश ने संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर के छात्र-छात्राओं को लैपटॉप दे कर किया प्रोत्साहित | CM Bhupesh encouraged the students of Sankalp Educational Institute

सीएम भूपेश ने संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर के छात्र-छात्राओं को लैपटॉप दे कर किया प्रोत्साहित

सीएम भूपेश ने संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर के छात्र-छात्राओं को लैपटॉप दे कर किया प्रोत्साहित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : December 5, 2020/11:47 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जशपुर जिले के ग्राम गम्हरिया के गौठान के निरीक्षण के बाद जशपुर नगर में एनईएस कालेज के समीप स्थित संकल्प शिक्षण संस्थान पहुंचे।

पढ़ें- खुद को सोनू बताकर हिंदू युवती से शादी कर रहा था मुस्लिम युवक, लोगों ने कोर्ट परिसर में ही कर दी धुनाई

मुख्यमंत्री ने वहां संस्थान के कक्षा 10 और 12 वीं की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले तथा नीट में सफल 14 विद्यार्थियों को लैपटॉप देकर विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना करते हुए बधाई दी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने संस्थान के द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की तारीफ करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में इस संस्थान के माध्यम से गरीब परिवारों और आदिवासी समुदाय के प्रतिभावान बच्चों को आगे बढ़ने के अच्छे अवसर मिलेंगे।

पढ़ें- एक अप्रैल 2021 से शुरू होंगी पहली से आठवीं तक की कक…

इस अवसर पर संस्थान के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने संस्थान के प्रारंभ वर्ष 2011 से वर्तमान तक की उपलब्धियों पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुनकुरी विधायक यू.डी. मिंज एवं जिला कलेक्टर की विशेष पहल पर इसी शैक्षणिक सत्र से संस्थान का दूसरा केंद्र कुनकुरी में प्रारम्भ किया गया है। इस दौरान संस्थान की उपलब्धियों पर आधारित वीडियो भी दिखाया गया।

पढ़ें- SDOP के ड्राइवर सहित 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, दो सब इं…

उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले के विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु जिला मुख्यालय जशपुर नगर में जिला प्रशासन की देखरेख में संकल्प शिक्षण संस्थान संचालित किया जा रहा है। जिसमे 10 वीं एवं 12 वीं के बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षकों द्वारा कोचिंग दी जाती है। संस्थान का वित्त पोषण डीएमएफ मद की राशि से होता है।

पढ़ें- SDOP के ड्राइवर सहित 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, दो सब इं…

इस अवसर पर खाद्य एवं संस्कृति मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत, संसदीय सचिव एवं सामरी विधायक चिंतामणी महाराज, मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, जशपुर विधायक विनय भगत भी उपस्थित थे।