सीएम भूपेश ने बलौदाबाजार में 500 बिस्तर वाले कोविड केयर हॉस्पिटल का वर्चुअल शुभारंभ किया, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की अपील | CM Bhupesh virtualized 500-bed Kovid Care Hospital in Balodabazar

सीएम भूपेश ने बलौदाबाजार में 500 बिस्तर वाले कोविड केयर हॉस्पिटल का वर्चुअल शुभारंभ किया, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की अपील

सीएम भूपेश ने बलौदाबाजार में 500 बिस्तर वाले कोविड केयर हॉस्पिटल का वर्चुअल शुभारंभ किया, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की अपील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : May 7, 2021/7:50 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित रायपुर और दुर्ग संभाग की समीक्षा बैठक के पहले जिला मुख्यालय बलोदाबाजार में कृषि उपज मंडी के गोदाम को परिवर्तित कर बनाए गए 500 बिस्तरों के कोविड केयर अस्पताल का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुभारंभ किया। यह अस्पताल 120 ऑक्सीजन बेड से सुसज्जित है। 

मुख्यमंत्री ने इस अस्पताल का निर्माण रिकार्ड 20 दिनों में करने पर जिले वासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों को इससे बड़ी राहत मिलेगी। बघेल ने इस अवसर पर आमजनता से कोरोना की गाइडलाईन का कड़ाई से पालन करने की अपील के।

पढ़ें- भाजपा में अलग-अलग स्तरों पर विभागों का गठन, देखिए क…

इस दौरान सभी जनप्रतिनिधिगण भी ऑनलाइन माध्यम से कार्यक्रम में उपस्थित थे। कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने बताया कि यह राज्य का पहला ऐसा हॉस्पिटल है जिसमें धान मंडी को हॉस्पिटल में बदला गया हैं। इस चुनौती भरें काम को महज 20 दिनों में पूरा किया गया है।500 बिस्तर हॉस्पिटल में 120 ऑक्सीजन बिस्तर से सुसज्जित है। 120 बिस्तर में 33 बिस्तर एचडीयू के, 36 आईसीयू,51ऑक्सीजन बिस्तर युक्त हैं। जो पूरी तरह वातानुकूलित हैं। साथ ही 380 बिस्तर जनरल के बनाये गये है। आवश्यकता पड़ने पर इसका और विस्तार किया जा सकता है।

पढ़ें- सीएम भूपेश आज शाम लेंगे मंत्रियों की वर्चुअल बैठक, …

हॉस्पिटल में सारी सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा गया है। जिससे मरीज को घर जैसा अनुभव होगा। यह जिले का एक आधुनिकतम हॉस्पिटल है। जो कोरोना से संक्रमित मरीजों को बड़ी राहत पहुँचाएगा।इसका संचालन स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जाएगा। इस मंडी गोदाम को हॉस्पिटल में जनप्रतिनिधियों, उद्योगों, जिला खनिज न्यास फंड, जन सहयोग एवं जिला प्रशासन के सहयोग से परिवर्तित किया गया है । यहां 13 डॉक्टरों की टीम तैनात हैं।

पढ़ें- ‘वेंटिलेटर खरीदी में भ्रष्टाचार’, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय का केंद्र पर वार

 स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, सांसद सुनील सोनी, राज्यसभा सांसद मती छाया वर्मा, विधायक  शिवरतन शर्मा, अनेक जनप्रतिनिधि, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू , सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी भी इस मौके पर उपस्थित थे।

 
Flowers