माओवादियों पर रमन का करारा हमला- विकास के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा | CM Dr Raman :

माओवादियों पर रमन का करारा हमला- विकास के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा

माओवादियों पर रमन का करारा हमला- विकास के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : May 20, 2018/8:49 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों के बारूदी सुरंग विस्फोट में जिला पुलिस बल के छह जवानों की शहादत पर गहरा दुख जताया है। डॉ. सिंह ने इन शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए इस नक्सल वारदात की तीव्र निंदा की है। डॉ. सिंह ने घायल जवानों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए संबंधित अधिकारियों को उनका बेहतर से बेहतर इलाज करवाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि नक्सली विकास के दुश्मन हैं और ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे जिला पुलिस बल के जवानों ने सड़क निर्माण में सुरक्षा देने के लिए कर्त्तव्य पालन करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है। उनकी यह शहादत हमेशा याद रखी जाएगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और जिला पुलिस बल के जवान चोलनार से किरन्दुल के बीच सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए डूयटी पर निकले थे। तभी उनका वाहन नक्सलियों के लगाए आईईडी विस्फोटक की चपेट में आ गया। इससे पांच जवान घटना स्थल पर ही शहीद हो गए, जबकि दो घायल जवानों को तत्काल किरन्दुल स्थित एनएमडीसी के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान एक जवान की मृत्यु हो गई। शहीदों में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के तीन और जिला पुलिस बल के तीन जवान शामिल है। 

यह भी पढ़ें : भारत ने जवाबी कार्रवाई कर उड़ाया पाकिस्तान का बंकर, देखिए वीडियो

 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत है। इससे यह भी साबित होता है कि नक्सली इस जिले के ग्रामीणों और आदिवासियों तक सड़क जैसी बुनियादी सुविधा भी नही पहुंचने देना चाहते। इससे उनकी जन-विरोधी और विकास विरोधी मानसिकता उजागर होती है। इसके बावजूद हमारे पुलिस बल और सड़क निर्माण से जुड़े अधिकारियों, कर्मचारियों और श्रमिकों का मनोबल बहुत ऊंचा है। दंतेवाड़ा सहित पूरे बस्तर संभाग के सभी जिलों में जनता को बारहमासी आवागमन की सुविधा दिलाने के लिए सड़कों का जाल बिछाने हम सब वचनबद्ध है। 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers