सीएम कमलनाथ का ट्वीट, देश के प्रथम प्रधानमंत्री को 'अपराधी' कहना आपत्तिजनक व निंदनीय | cm kamal nath on pt jawaharlal nehru, CM Kamal Nath's tweet, calling the country's first prime minister 'criminal' objectionable and malicious

सीएम कमलनाथ का ट्वीट, देश के प्रथम प्रधानमंत्री को ‘अपराधी’ कहना आपत्तिजनक व निंदनीय

सीएम कमलनाथ का ट्वीट, देश के प्रथम प्रधानमंत्री को 'अपराधी' कहना आपत्तिजनक व निंदनीय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : August 11, 2019/10:59 am IST

भोपाल। पूर्व सीएम शिवराज सिंह के देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद आयी प्र​तिक्रयाओं का दौर अभी थमा नही है। मध्यप्रदेश में कई नेताओं के बाद अब खुद सीएम कमलनाथ ने भी शिवराज सिंह के बयान पर आपत्ति जाहिर की है।

read more: आउटसोर्स बिजली कर्मचारियों पर लाठीचार्ज, नियमितीकरण की मांग को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट (MP CM kamal nath) कर कहा है कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं.जवाहरलाल नेहरू जिन्हें आधुनिक भारत का निर्माता कहा जाता है, जिन्होंने आजादी के लिये संघर्ष किया, जिनके किये गये कार्य व देश हित में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनको मृत्यु के 55 वर्ष पश्चात् आज अपराधी कह कर संबोधित करना, बेहद आपत्तिजनक व निंदनीय है।

read more: आर्टिकल 370 : केंद्रीय गृहमंत्री शाह को थी आशंकाएं, तो इस वजह से पहले राज्यसभा में पेश किया था बिल

बता दें कि इसके पहले पूर्व सीएम शिवराज सिंह ​चौहान (former cm shivraj singh chauhan) ने ओडिशा के भुवनेश्वर में कहा कि नेहरू ऐसे ‘अपराधी’ थे, जिसने जम्मू-कश्मीर पर अनुच्छेद 370 थोपने का ‘अपराध’ किया है। चौहान के मुताबिक़, नेहरू का दूसरा ‘अपराध यह था कि उन्होंने पाकिस्तान के साथ युद्ध में युद्धविराम की घोषणा कर दी थी।

read more: मधुमक्खियों के हमले में 22 बच्चे घायल, पांच बच्चों की हालत नाजुक

मध्य प्रदेश के इस पूर्व मुख्य मंत्री ने कहा, ‘नेहरू का दूसरा अपराध यह था कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर पर अनुच्छेद 370 थोपा। एक देश में एक साथ दो प्रतीक, दो संविधान और प्रधान कैसे हो सकते हैं? यह अन्याय नहीं, देश के प्रति अपराध था।’ (bhopal news) ()

 
Flowers