महिला दिवस पर 'नारी तू नारायणी' कार्यक्रम में शामिल हुए CM शिवराज, महिला स्व-सहायता समूह को 200 करोड़ रुपये ऋण का वितरण | CM Shivraj attends 'Nari Tu Narayani' program on Women's Day, disbursement of Rs 200 crore loan to women self-help group

महिला दिवस पर ‘नारी तू नारायणी’ कार्यक्रम में शामिल हुए CM शिवराज, महिला स्व-सहायता समूह को 200 करोड़ रुपये ऋण का वितरण

महिला दिवस पर 'नारी तू नारायणी' कार्यक्रम में शामिल हुए CM शिवराज, महिला स्व-सहायता समूह को 200 करोड़ रुपये ऋण का वितरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : March 8, 2021/10:44 am IST

भोपाल। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राजधानी भोपाल में आयोजित ‘नारी तू नारायणी’ कार्यक्रम में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कन्या पूजन किया और प्रदेश के कई जिलों से आयी महिलाओं को वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर भी मौजूद रहीं।

ये भी पढ़ें:Women’s Day 2021: सीएम भूपेश बघेल ने उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को किया सम्मानित, कही ये बड़ी बात…

CM शिवराज सिंह चौहान ने संबोधन में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देते हुए कहा कि नारी वो है जो समाज को संस्कार, आकार, विचार देती है, श्राप को भी वरदान बना देती है, आज मेरे सभी काम बहनें कर रही हैं, OSD से लेकर सभी काम बहनों ने ही किए, स्व-सहायता समूहों के भरोसे आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का निर्माण करूंगा। आज सफाई में जुटी बहनों ने कहा कि मुझे सम्मान चाहिए, आज भी बेटियों को सम्मान की जरूरत है, कई मामले ऐसे हुए जब भेदभाव किया जाता है, ऐसे मामले भी हैं जो दुख देते हैं।

ये भी पढ़ें: बीजेपी विधायकों के साथ बठेना गांव पहुंचे पूर्व CM र…

पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश की सत्ता बेटियों के चरणों में नतमस्तक हैं, महिलाओं के मान-सम्मान के लिए सरकार काम रही है, नर पिशाचों को प्रदेश में मुत्युदंड दिया जा रहा है, प्रदेश के विकास में माता-बहनें भी पीछे न रहें इसका खास ध्यान रखा जा रहा है।

आज ‘नारी तू नारायणी’ कार्यक्रम में CM शिवराज सिंह ने 10 जिलों के स्व-सहायता समूहों से संवाद किया। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये महिलाओं से बातचीत की। सीएम ने शिवपुरी जिले के बदरवास की सीमा से बात की और समूह द्वारा जैकेट बनाने के काम के बारे में जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: महिला दिवस पर MP विधानसभा में पारित हुआ धर्म स्वातन…

नारी तू नारायणी कार्यक्रम में पहुंचे CM शिवराज ने महिला स्व-सहायता समूह को 200 करोड़ रुपये का ऋण वितरित किया, यहां पर प्रदेश के कई जिलों से कार्यक्रम में शामिल होने महिलाएं पहुंची, यह कार्यक्रम पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा आयोजित है।