इंदौर शहर को सीएम शिवराज ने दी बड़ी सौगात, किसानों से बोले- 'फसल खराब हुई है लेकिन चिंता मत करना मै हूं' | CM Shivraj gave a big gift to Indore city, he said to the farmers - 'The crop is spoiled but do not worry'

इंदौर शहर को सीएम शिवराज ने दी बड़ी सौगात, किसानों से बोले- ‘फसल खराब हुई है लेकिन चिंता मत करना मै हूं’

इंदौर शहर को सीएम शिवराज ने दी बड़ी सौगात, किसानों से बोले- 'फसल खराब हुई है लेकिन चिंता मत करना मै हूं'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : August 28, 2020/3:25 pm IST

इंदौर। इंदौर में सीएम शिवराज ने कोरोना के शुरूवाती समय में जनता की सहायता करने वाली समाज सेवी संस्थाओं का सम्मान किया । सम्मान कार्यक्रम के बाद शहर के सांवेर विधानसभा के निर्वाणा होटल पहुंचकर 155 करोड़ की योजनाओं का सीएम ने भूमिपूजन किया । इन कार्यक्रमों में सीएम के साथ मंत्री तुलसी सिलावट, मंत्री उषा ठाकुर और सांसद शंकर लालवानी सहित भाजपा के कई विधायक और पदाधिकारी मौजूद रहें ।

ये भी पढ़ें: सीएम शिवराज ने किया एशिया के सबसे बड़े बायो CNG प्लांट का शिलान्यास, बोले- पीएम मोदी करेंगे लोकार…

समाज सेवी संस्थाओं के सम्मान का कार्यक्रम अभय प्रशाल में आयोजित किया । कार्यक्रम में इंदौर के समाजसेवी संस्थाओं को इंदौर कि जनता को सीएम ने हाथ जोड़कर धन्यवाद दिया । सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि इंदौर अपनत्व का शहर है । कोविड 19 से निपटने और इंदौर को नम्बर 1 बनाने के लिए मैं आपका स्वागत कर मै स्वयं धन्य महसूस कर रहा हूं, सेवा की मिशाल इंदौर जैसे किसी शहर में नही । इंदौर वासियों का अभिनंदन करता हूं । इंदौर के लोगो ने वेदों की महिमा को इंदौर ने चरितार्थ किया है । सत्य मेव जयते को आपने अपने जीवन मे उतारा है । इसलिए इंदौर वासियों में आपका अभिनंदन करता हूं ।

ये भी पढ़ें: Watch Video: 19 लाख किसानों के खातों में आएगा 45 हजार करोड़ रुपए, 6…

सीएम ने कहा कि कि मै पीएम मोदी का अभिनंदन करना चाहता हूं, कि उन्होंने सही समय सही निर्णय लिया । इंदौर पुलिस, डॉक्टर, निगम सभी का धन्यवाद करता हूं । लॉक डाउन लगते ही यूपी, सीजी, दिल्ली, झारखंड कहां कहां से मज़दूर इंदौर से होते पैदल जा रहा था । हमने बसें चलवाई, इंदौर के लोगों ने हर सम्भव मदद की । खाना, दवाई, चप्पल सब चीजों बायपास पर लोगों को बांटा । मेरे सपनों के शहर इंदौर वालों यहां के निर्माण के लिए किसी बात की कसर नहीं छोड़ेंगे । इंदौर जल्द ही देश के अग्रणी शहर में शामिल होंगे ।

ये भी पढ़ें: रिया के बचाव में उतरी कांग्रेस, पूर्व मंत्री ने कहा- कोई नहीं कर सक…

अभय प्रशाल में सम्मान के बाद सीएम सांवेर विधानसभा में होटल निर्वाणा पहुंचे । मुख्यमंत्री ने यहां 155 करोड़ लागत के विकास कार्यो का भूमिपूजन और शिलान्यास किया । जिसमे सांवेर विधानसभा के अंतर्गत जल प्रदाय, सड़क, तालाब और बिजली से सम्बंधित विकास कार्यों की सौगात सीएम ने जनता को दी जिसके तहत 85 करोड़ की लागत से पानी की टँकी निर्माण, 3 करोड़ की लागत से 4 तालाब का गहरीकरण, 7 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण, 1 करोड़ 73 लाख की लागत से बिजली का काम के लिए घोषणा को गई। सीएम ने ये भी कहा कि सांवेर में नर्मदा का पानी खेतों तक पहुंचाएंगे । यहां के विकास के लिए पैसों की कमी नही आने देंगे ।

ये भी पढ़ें: प्रदेश में अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी, इन 16 जिलों में भारी…

वही किसानों के फसलों के नुकसान पर कहा कि आज सुबह से निकला हूं देवास जिले में किसानों की फसल देखीं यहाँ भी किसानों की फसल देखी है । फसल खराब हुई है, लेकिन किसान भाइयों चिंता मत करना है मैं हूं । पहले की सरकार के मुख्यमंत्री तो बाहर ही नही निकलते थे..हम कहते थे बाहर निकलकर खेतों में जाकर किसानों का हाल तो देखो । पहले की कांग्रेस सरकार ने फसल बीमा की 2200 करोड़ की प्रीमियम जमा नही की थी हमने जमा की है..जो किसानों को फसल बीमा की रकम दिलाएगी । कांग्रेस अब पेन ड्राइव लेकर घूम रहे है..कांग्रेस सब vartual काम करती है एक्चुअल कुछ नही करती ।

ये भी पढ़ें: ऊर्जा मंत्री ने अपने ही भाई का बिजली कनेक्शन काटने के दिए आदेश, वाय…

वहीं मुख्यमंत्री ने राऊ विधानसभा में स्थित इंदौर विकास प्राधिकरण की हाउसिंग स्कीम नम्बर 165 को मुक्त किया । अब योजना 165 इंदौर विकास प्रधिकरण की स्कीम नही रहेगी । सीएम ने मंच से घोषणा करते हुए ये जानकारी दी । सीएम के अलावा जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने अपने संबोधन में बीजेपी को उनकी माँ बताते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से कांग्रेस की सरकार बनी थी वो अब भाजपा में आ गए हैं..मंच से भाजपा पदाधिकारियों को भरोसा दिलाता हूं गलती हो जाये तो माफ करें..उन्होंने खुद को भाजपा का सबसे छोटा कार्यकर्ता बताया ।