रुद्र अवतार में CM शिवराज, अधिकारियों को दो टूक- कॉन्फ्रेंस कोई कर्मकांड नहीं है, हर माह तय होगा एजेंडा | CM Shivraj in Rudra avatar The officials clearly stated - the conference is not a ritual Agenda will be set every month

रुद्र अवतार में CM शिवराज, अधिकारियों को दो टूक- कॉन्फ्रेंस कोई कर्मकांड नहीं है, हर माह तय होगा एजेंडा

रुद्र अवतार में CM शिवराज, अधिकारियों को दो टूक- कॉन्फ्रेंस कोई कर्मकांड नहीं है, हर माह तय होगा एजेंडा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : December 9, 2020/3:02 pm IST

भोपाल । मध्यप्रदेश में चौथी बार सीएम बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान के तेवर सख्त नजर आ रहे हैं। सीएम शिवराज के के बदले अंदाज को देखकर हर कोई हैरान है। 14 साल तक सॉफ्ट इमेज शिवराज की पहचान रही पर चौथी पारी में शिवराज सिंह चौहान का रूद्र अवतार नजर आ रहा रहा है।

ये भी पढ़ें- CM भूपेश बघेल की रेडियो वार्ता ‘लोकवाणी’ का प्रसारण 13 दिसंबर को, दो वर्ष का कार्यकाल

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सुशासन का स्पष्ट मतलब समझाते हुए कहा कि बिना लिए, दिए समय पर जनता को शासन द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ मिलना चाहिए । सीएम ने चेतावनी दी पोस्टिंग का आधार मेरिट होगा, पिछली सरकार की तरह नहीं कि लिए-दिए और पोस्टिंग दे दी जाए। सरकार एजेंडा देगी जिस पर काम करना होगा। यह एजेंडा कई माह तक चल सकता है। रूटीन गवर्नेंस और फोकस एजेंडे पर काम करना सरकार का किसी से भी राग-द्वेष नहीं, अच्छा करने वाले की तारीफ होगी ।

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में नगरीय निकायों के आरक्षण की प्रक्रिया पूरी, गैर विधायकों को मिलेगा ही मेयर का

बैठक में सीएम ने लाल फीताशाही को चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलों में कलेक्टर, मुख्यमंत्री का प्रतिनिधि होता है। प्रदेश की जनता की सेवा करने की तड़फ जैसी उनके दिल में है, वही अधिकारियों में भी होना चाहिए। जो अच्छा करेगा, उसे सराहा जाएगा। लेकिन जिस ने गलती की, उसे हटाने में देर नहीं होगी। मुख्यमंत्री के इस बदले अंदाज पर कांग्रेस सवाल उठा रही तो बीजेपी सीएम के काम की तारीफ़ कर रही है ।

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: विपक्षी नेताओं ने राष्ट्रपति से मुलाकात की, नए कृषि

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के परफॉर्मेंस को लेकर भी नसीहत दी, सीएम ने कहा काम के आधार पर हर जिले की रेटिंग होगी। इसके लिए डैशबोर्ड शुरु किया जा रहा है। यानी अब सरकार का हर काम परफॉर्मेंस बेस्ड होगा। आपको मौका मिला है जनता की सेवा करने का। एजेंडा के साथ काम करें और रूटीन गवर्नेंस को जनता की प्राथमिकता समझें।

जिलों में हो रही अनियमितताओं के साथ स्‍ट्रीट वेंडर्स निधि को लेकर सीएम शिवराज ने नाराजगी जताई है। कई जिलों में प्रकरण स्वीकृत होने में हो रही देरी राशि देने में लेट लतीफी, बैंक के समय पर पैसा न भेजे जाने को लेकर भी सीएम ने सख्त तेवर दिखाए हैं। सीएम ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं। सीएम के निर्देशानुसार मध्यप्रदेश स्ट्रीट वेंडर योजना में देश में नंबर 1 हो, इसे बरकार रखना है, कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सिस्टम को दुरुस्त किया जाए, लगातार मॉनिटरिंग की जाए।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Nqac1EWjZwg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers