काटजू अस्पताल का लोकार्पण करेंगे सीएम शिवराज, 5 मंजिला भवन में 50 बेड ICU के साथ कोविड डेडिकेटेड 200 बेड की होगी व्यवस्था | CM Shivraj will inaugurate Katju Hospital

काटजू अस्पताल का लोकार्पण करेंगे सीएम शिवराज, 5 मंजिला भवन में 50 बेड ICU के साथ कोविड डेडिकेटेड 200 बेड की होगी व्यवस्था

काटजू अस्पताल का लोकार्पण करेंगे सीएम शिवराज, 5 मंजिला भवन में 50 बेड ICU के साथ कोविड डेडिकेटेड 200 बेड की होगी व्यवस्था

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : July 2, 2021/2:13 am IST

भोपाल,मध्यप्रदेश। सीएम शिवराज आज भोपाल में सरकारी काटजू अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। मंजिला भवन में कोविड डेडिकेटेड 200 बेड की व्यवस्था…50 बेड का ICU, 9 बेड का प्राइवेट वार्ड भी शामिल।

पढ़ें- रिसॉर्ट में जुआ खेलने और शराब रखने के आरोप में भाजपा विधायक गिरफ्तार, MLA सोलंकी के साथ 25 साथी भी पकड़े गए

तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम शिवराज रोशनपुरा के डॉ. कैलाश नाथ काटजू शासकीय सिविल अस्पताल के नए भवन का 12 बजे शुभारंभ करेंगे। यहां महिलाओं और बच्चों के लिए सुपर स्पेशयलिटी सुविधाएं होगी।

पढ़ें- सत्ता के नए प्रभारी…MP में कौन है भारी! सिंधिया ग…

हालांकि अभी यह अस्पताल कोविड के लिए डेडिकेटेड होगा। यहां 200 बेड कोरोना मरीजों के लिए होंगे। इसमें 50 बेड आईसीयू और बाकी ऑक्सीजन बेड है। अस्पताल का संचालन केयर इंडिया नामक गैर सरकारी संगठन के सहयोग से किया जाएगा।

पढ़ें- CM शिवराज सिंह चौहान ने प्रभारी मंत्रियों को दी डिन…

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया, पांच मंजिला भवन में तीसरी और चौथी मंजिल पर 150 बेड हैं। दूसरी मंजिल पर 50 बेड का आईसीयू हैं। मेडिकल ऑक्सीजन की सुविधा के लिए वर्तमान में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए 300 जम्बो सिलेंडर्स की व्यवस्था की गई है।

पढ़ें- परिवहन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के तबादले, बदले…

एक किलो लीटर की क्षमता का लिक्विड मेडिकल टैंक भी स्थापित किया गया है। पांचवी मंजिल पर नौ बिस्तर का प्राइवेट वार्ड भी होगा।