राज्य के आत्मनिर्भर बनने से देश के आत्मनिर्भर बनने की परिकल्पना होगी साकार- सीएम शिवराज सिंह चौहान | CM Shivraj's statement in the webinar

राज्य के आत्मनिर्भर बनने से देश के आत्मनिर्भर बनने की परिकल्पना होगी साकार- सीएम शिवराज सिंह चौहान

राज्य के आत्मनिर्भर बनने से देश के आत्मनिर्भर बनने की परिकल्पना होगी साकार- सीएम शिवराज सिंह चौहान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : August 7, 2020/8:27 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को वेबिनार की शुरुआत की। वेबिनार में मध्यप्रदेश के विकास का रोडमैप पर चर्चा की गई। इसमें कई विभागों के मंत्री और बड़े अधिकारी भी जुड़े थे।

पढ़ें- निगम मंडलों की दूसरी सूची में 100 से ज्यादा नेताओं के नाम, 

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो मंत्र दिया है वो है आत्मनिर्भर भारत। तभी मेरे मन में विचार आया कि भारत आत्मनिर्भर तब बनेगा, जब राज्य आत्मनिर्भर बनेगा। चौहान ने कहा कि मोदीजी हर चुनौती को अवसर में बदलना जानते हैं।

पढ़ें- 10 जनपथ को पहले गंगा जल से शुद्ध करे कांग्रेस, 

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अधोसंरचना के विकास, सड़क, बिजली, पानी, कृषि विकास के क्षेत्र में हमने काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हम आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण के लिए जुट गए हैं। चौहान ने कहा कि कोविड काल में गरीबों और वंचितों को लाभ देने में कोई कमी नहीं रखी।

पढ़ें- रिजल्ट में पिछड़ने वाले स्कूलों के प्राचार्य और शिक्षकों की रोकी जा…

पीएम स्वनिधि योजना का बेहतर क्रियान्वयन मध्यप्रदेश में किया गया। हमे रोजगार सेतु पोर्टल बनाकर रोज़गार देने वालों और रोज़गार लेने वालों के बीच एक सेतु का निर्माण किया।

पढ़ें- राम मंदिर भूमिपूजन पर जश्न मना रहे व्यापारियों से मारपीट करना SDOP 

चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में भौतिक अधोसंरचना के विकास के लिए हम निरंतर प्रयासरत हैं। हम चंबलप्रोग्रेस-वे विकसित करने जा रहे हैं, जिससे प्रदेश में रोज़गार के अनेक अवसर सृजित होंगे। यहां पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं। हमने सैलानी और हनुवंतिया टापू विकसित किए।