सीएम ने किसानों के खाते में की 100 करोड़ की राशि ट्रांसफर, तकरीबन 5 लाख किसानों को मिला योजना का लाभ | CM transfers 100 crores to farmers' account Nearly 5 lakh farmers got benefit of the scheme

सीएम ने किसानों के खाते में की 100 करोड़ की राशि ट्रांसफर, तकरीबन 5 लाख किसानों को मिला योजना का लाभ

सीएम ने किसानों के खाते में की 100 करोड़ की राशि ट्रांसफर, तकरीबन 5 लाख किसानों को मिला योजना का लाभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : December 3, 2020/10:17 am IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान कल्याण योजना के तहत आज प्रदेश के 5 लाख किसानों के खाते में 2-2 हजार रुपए ट्रांसफर किए हैं। सीहोर जिले के नसरुल्लागंज में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के खाते में एक क्लिक के माध्यम से ये रकम ट्रांसफर की है।

ये भी पढ़ें-किसी बाहरी व्यक्ति को भारत के आंतरिक मुद्दों में हस्तक्षेप करने की …

देश भर में चल रहे किसान आंदोलन के बीच मध्यप्रदेश सरकार की इस कवायद को किसानों को साधने के तौर पर देखा जा रहा है । मध्यप्रदेश सरकार ने उपचुनाव से ठीक पहले 26 सितंबर को किसान कल्याण योजना लांच की थी। उस समय 19 जिलों की 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव की आचार संहिता लागू थी, इन स्थानों को छोड़कर बाकी के जिलों के 5 लाख 77 हजार किसानों के खाते में पहली किश्त 2-2 हजार रुपए ट्रांसफर किए गए थे।

ये भी पढ़ें- यह समय है जब गैर कृषि वर्ग को किसानों के साथ खड़ा होना चाहिए : पी स…

अब शेष बचे जिलों के 5 लाख किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर की गई है । जानकारी के मुताबिक तकरीबन 100 करोड़ रु किसानों के खाते में ट्रांसफर किए गए हैं।