15 प्राइवेट अस्पतालों को CMHO ने थमाया नोटिस, रेमडेसिविर इंजेक्शन और ओवर चार्ज करने का मामला | CMHO gives notice to 15 private hospitals, case of Remedisvir Injection and Over Charges

15 प्राइवेट अस्पतालों को CMHO ने थमाया नोटिस, रेमडेसिविर इंजेक्शन और ओवर चार्ज करने का मामला

15 प्राइवेट अस्पतालों को CMHO ने थमाया नोटिस, रेमडेसिविर इंजेक्शन और ओवर चार्ज करने का मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : May 8, 2021/10:34 am IST

ग्वालियर। कोरोना संक्रमण से आई आपदा में फायदा उठाने के मामले में अब सरकार ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है, इसी कड़ी में आज प्राइवेट अस्पतालों द्वारा ओवर चार्जेस के मामले में 15 प्राइवेट अस्पतालों को CMHO ने नोटिस दिया है। साथ ही रेमडेसिविर इंजेक्शन के मामले में भी नोटिस दिया गया है।

ये भी पढ़ें:गुर्जर समाज के लोगों ने रैली निकालकर की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक महिला को लगी गोली, देखें वीडियो

नोटिस भेजे जाने वाले अस्पतालों की सूची में वेदांश, चिरायु, आरोग्यधाम, बीएआईएमआर, जीवन सहारा, ग्लोबल हॉस्पिटल जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं। जिन पर कार्रवाई करने की नोटिस भेजी गई है।

ये भी पढ़ें: प्रदेश के इस जिले में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, शनिवार और रविवार…

कोरोना मरीजों के इलाज में लापरवाही सहित अन्य मामलों में प्रदेश के निजी अस्पताल में कार्रवाई जारी है। अब तक प्रदेश के 61 अस्पतालों पर कार्रवाई हुई है। इनमें से 2 अस्पतालों के लाइसेंस सस्पेंड हुए हैं।

Read More News: सलमान खान ने फिर दिखाई दरियादिली, फिल्म उद्योग के 25,000 दैनिक वेतन भोगी कर्मियों को देंगे आर्थिक मदद

वहीं अब तक पीड़ित परिजनों को 7 लाख 34 हजार रुपए वापस दिलवाए हैं। वहीं बात करें राजधानी भोपाल की तो यहां भी निजी अस्पतालों की मनमानी के कई मामले सामने आए हैं। अब तक 9 अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। प्रशासन ने 2 लाख 80 हजार रुपए मरीजों के परिजनों को दिलवाए गए।

Read More News: मनमर्जी के अस्पताल…वसूली का खेल! लोगों को कब मिलेगी राहत?

आर्थिक राजधानी इंदौर में सबसे ज्यादा 20 अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। इंदौर में 2 अस्पतालों का लाइसेंस सस्पेंड किया गया।