18+ को 1 मई से टीका: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा- केन्द्र का यह निर्णय दूरदर्शी नहीं है... | Commentary on 18+ from May 1: Health Minister TS Singhdev said- this decision of the Center is not far-sighted ...

18+ को 1 मई से टीका: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा- केन्द्र का यह निर्णय दूरदर्शी नहीं है…

18+ को 1 मई से टीका: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा- केन्द्र का यह निर्णय दूरदर्शी नहीं है...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : April 20, 2021/7:39 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। देश में 1 मई से टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की शुरूआत होगी। तीसरे चरण में 18 से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को टीका लगाया जाएगा। केंद्र सरकार ने यह अहम निर्णय सोमवार शाम को लिया। जिसे लेकर विपक्षी पार्टियों ने इस पर खुशी जताई है।

Read More News: छत्तीसगढ़ में रिकवरी रेट ने पकड़ी रफ्तार, 13834 नए मरीज मिले, तो 11815 हुए डिस्चार्ज, 175 की मौत

छत्तीसगढ़ सरकार ने भी केंद्र के निर्णय का स्वागत किया है। वहीं इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बयान दिया है। मंत्री ने केन्द्र सरकार के निर्णय को स्वागतयोग्य बताया। आगे बताया कि यह निर्णय दूरदर्शी नहीं है। इससे अव्यवस्था व भगदड़ की स्थिति होगी। जिस राज्य में वैक्सीन बनेगा, उसे वही रोक लेंगे। जो स्थिति अभी रेमडेसिविर इंजेक्शन में हुआ।

Read More News: ससंदीय सचिव विकास उपाध्याय ने मोदी सरकार के फैसले का किया स्वागत, कहा- वैक्सीनेशन के लिए

बता दें कि देश में 16 जनवरी से हेल्थवर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीके लगने शुरू हुए थे। इसके बाद 1 माच्र से 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन देने का दूसर चरण शुरू हुआ। अब तक 10.73 करोड़ लोगों को 12.39 करोड़ वैक्सीन डोज लग चुकी है।

Read More News: ससंदीय सचिव विकास उपाध्याय ने मोदी सरकार के फैसले का किया स्वागत, कहा- वैक्सीनेशन के लिए उम्र की बाध्यता हटाना