छग: कांग्रेस-भाजपा के बीच छिड़ी जंग, यू-टर्न से लेकर प्याज और जूते खाने तक पहुंचा मामला | Congress-BJP fights on twitter got viral, know full news

छग: कांग्रेस-भाजपा के बीच छिड़ी जंग, यू-टर्न से लेकर प्याज और जूते खाने तक पहुंचा मामला

छग: कांग्रेस-भाजपा के बीच छिड़ी जंग, यू-टर्न से लेकर प्याज और जूते खाने तक पहुंचा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : February 5, 2018/3:04 pm IST

भाजपा और कांग्रेस के बीच यू टर्न को लेकर जबरदस्त ट्वीटर वार हो रहा है। राज्य सरकार द्वारा कल चैदहवें वित्त आयोग की राशि स्काई योजना के लिए नहीं लेने के फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने ट्वीट कर हमला बोला। उन्होंने लिखा कि रमन सरकार यू टर्न वाली सरकार है। पहले भू राजस्व संशोधन बिल पर यू टर्न अब मोबाइल टावर वाले मामले यू टर्न। भूपेश ने आगे लिखा कि हम संघर्ष करते रहेंगे और सरकार को यू टर्न पर मजबूर करते रहेंगे। 


भूपेश के इस ट्वीट के बाद आज भाजपा ने पलटवार किया। और ट्वीट करते हुए लिखा कि गरीबी हटाओ का नारा देकर गरीबों को ही हटाने वाली कांग्रेस पार्टी ज्यादा बेहतर जानती है यू टर्न का अर्थ, मोतीलाल वोरा जी को चुनाव समिति से बाहर रख वापस लेना भी क्या यू टर्न में गिना जाएगा।


भाजपा ने दूसरे ट्वीट में भूपेश पर हमला बोलते हुए लिखा कि जनहित के निर्णय का मखौल उड़ा रहे हो, सत्ता की लालसा में इतना क्यों गिरते जा रहे हो, परिस्थिति देख कृष्ण ने भी छोड़ी थी प्रतिज्ञा, जनादेश के सम्मान को यू टर्न बता रहे हो।


इससे पहले आज सुबह कांग्रेस ने एक के बाद एक 2 शायराना अंदाज में ट्वीट कर सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा कि मौसम के मिजाज से फैसले बदल लेते हो। रावण सा भेष बदलते हो गिरगिट सा रंग बदल लेते हो। कृष्ण ने कभी ना ली थी गरीबों को छलने की प्रतिज्ञा। सत्ता के दंभ में देवताओं का भी अपमान करते हो। 


वही दूसरे ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा कि मोहब्बत में तुम्हें आंसू बहाना नहीं आया बनारस में रहे और पान खाना नहीं आया… कुछ ऐसा ही हाल भाजपा सरकार का है, 14 वर्षों तक सत्ता में रहने के बावजूद जनहित के मुद्दों की समझ ही नहीं है….वास्तविकता तो यह है कि जनता का हित डॉ रमन सिंह जी के शब्द कोष में है ही नहीं।

बात यहां तक भी ठीक थी लेकिन पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने एक ट्वीट ने तो जैसे भाजपा को मुखर होकर सामने आने की अनुमति दे दी भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा, सौ प्याज और सौ जूते खाने का विकल्प हो तो रमन सरकार पहले 99 प्याज खती है और फिर जूते खाने का फैसला करती है।

देखें –

इनते पर भाजपा भी कहा चुप बैठने वाली थी भाजपा की ओर से सामने आए प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव उन्होंने भूपेश के ट्वीट पर पलटवार करते हुए लिखा छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बौखलाहट का जीता जागता उदहारण ये है कि अब वे जनहित में लिए गए निर्णयों का भी माखौल उड़ा रहे हैं। सत्ता पाने की लालसा में इतने गिर चुके है कि अब जनादेश के सम्मान को यू-टर्न बता रहे है। 

देखें –

फिलहाल कुछ दिनों से प्रदेश की राजनीति में ट्वीटर वार ने एक नया एंगल दे दिया है, देखते है आगमी चुनाव के पहले ये पार्टियां इस जंग को कहा तक लेकर जाती है। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24