फिल्म द ताशकंद फाइल्स की रिलीज पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति

 Edited By: Renu Nandi

Published on 10 Apr 2019 03:41 PM, Updated On 10 Apr 2019 03:42 PM

मुंबई। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की ज़िंदगी पर बनी फिल्म द ताशकंद फाइल्स के रिलीज पर कांग्रेस ने अपनी आपत्ति जताई है। बता दें कि इस फिल्म में उनकी मौत से सम्बंधित बहुत से राज इस फिल्म में दिखाए गए हैं। जिसे लेकर कांग्रेस अपनी आपत्ति दर्ज कर रही है। ज्ञात हो कि यह फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज हो रही है।


बताया जा रहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोतों ने फिल्म की रिलीज के खिलाफ निर्माताओं को लीगल नोटिस भेजा है। उन्होंने अपनी नोटिस में यह लिखा है कि द ताशकंद फाइल्स देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत की गुत्थी को लेकर आधारित है। इस फिल्म के खिलाफ कांग्रेस ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और सेंसर बोर्ड को भी ख़त लिखकर शिकायत की है। उन्होंने इस फिल्म को चुनाव के समय रिलीज करने से कहा है कि इससे दंगे भड़क सकते हैं। इसके साथ ही शास्त्रीजी के पोते का कहना है कि फिल्म के रिलीज को लेकर शास्त्री परिवार के किसी भी सदस्य से किसी भी तरह से कोई अनुमति नहीं ली गई है। निर्माताओं को फिल्म के लिए प्री-स्क्रीनिंग की व्यवस्था करनी चाहिए।

 

ज्ञात हो कि यह फिल्म मल्टीस्टारर मूवी है, जिसमें मिथुन चक्रवती, श्वेता बसु प्रसाद, पंकज त्रिपाठी, नसीरुद्दीन शाह, मंदिरा बेदी और पल्लवी जोशी लीड रोल में है। गौरतलब है कि 10 जनवरी, 1966 को ताशकंद में पाकिस्तान के साथ शांति समझौते पर करार के महज 12 घंटे बाद ही लाल बहादुर शास्त्री का अचानक निधन हो गया था। उनकी मौत की गुत्थी पर आज भी सवाल बना हुआ है जिसे फिल्म के माध्यम से दिखाने की कोशिश की गई है।

Web Title : Congress expresses objection to the release of The Tashkent files

जरूर देखिये