चुनावी तैयारी के लिए मेघालय दौरे पर निकले राहुल गाँधी | Congress president Rahul Gandhi on two-day visit to Meghalaya

चुनावी तैयारी के लिए मेघालय दौरे पर निकले राहुल गाँधी

चुनावी तैयारी के लिए मेघालय दौरे पर निकले राहुल गाँधी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : January 30, 2018/12:32 pm IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी इन दिनों एक बार फिर से  चनावी फार्म में आ गए हैं। अपने चनावी नीति के तहत  राहुल गांधी आज से मेघालय में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे इस प्रचार में खास बात ये है कि वे इस दौरान कोई भी जनसभा को सम्बोधित नहीं करेंगे। इस प्रचार की शुरुआत होगी मेघालय के लोक गीतों  से  इसके अलावा राहुल गांधी धार्मिक प्रमुखों और पारंपरिक संस्थानों के प्रमुखों के साथ भी बैठक करेंगे।

 

 

आपको बता दें कि राहुल गांधी मंगलवार से दो दिन के मेघालय दौरे पर रहेंगे। जिस दौरान वो जोवाई में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और वहां चुनावी रणनीति तय करेंगे। राज्य में अगले महीने विधानसभा चुनाव है। मेघालय में 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा और 3 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

 

ज्ञात हो कि  हाल के दिनों में मेघालय में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है क्योंकि उसके पांच विधायक इस्तीफा देकर एनपीपी में शामिल हो गए। दो अन्य विधायक बीजेपी और पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट में शामिल हो गए।लेकिन ये भी अच्छी बात है कि  वर्तमान में यहां पिछले दो बार से कांग्रेस की ही सरकार है। साल 2013 के चुनावों में यहां बीजेपी का खाता भी नहीं खुला था।इसलिए इस तरफ राहुल गाँधी अब ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। 

 

web team IBC24

 
Flowers