कृषि कानून को लेकर 10 अक्टूबर को कांग्रेस का 'वर्चुअल किसान सम्मेलन', सीएम भूपेश बघेल किसानों को करेंगे संबोधित | Congress's' Virtual Farmers' Conference 'on October 10 regarding agricultural legislation

कृषि कानून को लेकर 10 अक्टूबर को कांग्रेस का ‘वर्चुअल किसान सम्मेलन’, सीएम भूपेश बघेल किसानों को करेंगे संबोधित

कृषि कानून को लेकर 10 अक्टूबर को कांग्रेस का 'वर्चुअल किसान सम्मेलन', सीएम भूपेश बघेल किसानों को करेंगे संबोधित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 5, 2020/4:22 pm IST

रायपुर: मोदी सरकार के नए ​कृषि कानून को लेकर पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में ​सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। कृषि कानून के विरोध में 10 अक्टूबर को प्रदेश कांग्रेस ने वर्चुअल किसान सम्मेलन का आयोजन किया है। वर्चुअल किसान सम्मेलन का आयोजन राजीव भवन में किया जाएगा और सीएम भूपेश बघेल किसानों का संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि वर्चुअल किसान सम्मेलन में प्रदेश 307 ब्लॉक से सौ-सौ किसान जुड़ेंगे। इस दौरान पीसीसी प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम सहित प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता मौजूद रहेंगे।

Read More: प्रदेश में आज 29 कोरोना मरीजों ने तोड़ा दम, 1460 नए मरीज आए सामने, सक्रिय केस की संख्या अब 18,757 हुई

बता दें कि कृषि कानून को लेकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का विरोध लगातार जारी है। बीते दिनों पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन से राजभवन तक कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा की थी और बाद में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में राज्यपाल अनुसुईया उइके को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम ज्ञापन सौंपा था। कांग्रेस ने इन कानूनों को काला कानून बताते हुए कहा था कि इन्हें निरस्त करने किया जाए। राष्ट्रपति के नाम इस ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा था कि मोदी सरकार ने देश के किसान, खेत और खलिहान के खिलाफ षड़यंत्र किया है।

Read More: MP उपचुनाव: इस सीट पर कांग्रेस ने बदला प्रत्याशी, भाजपा ने कसा तंज..आगे-आगे देखिए होता है क्या