संविदा कर्मियों ने रिटायर आईएएस अफसर पर लगाया शोषण का आरोप, श्रममंत्री से शिकायत में कहा बंगले में बनाया बंधुआ मजदूर | Contract workers accuse IAS officer of exploitation, complaint to labor minister

संविदा कर्मियों ने रिटायर आईएएस अफसर पर लगाया शोषण का आरोप, श्रममंत्री से शिकायत में कहा बंगले में बनाया बंधुआ मजदूर

संविदा कर्मियों ने रिटायर आईएएस अफसर पर लगाया शोषण का आरोप, श्रममंत्री से शिकायत में कहा बंगले में बनाया बंधुआ मजदूर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 31, 2020/4:58 pm IST

रायपुर। प्रदेश के एक रिटायर आईएएस अफसर के बंगले में काम करने वाले संविदा कर्मियों ने शोषण का आरोप लगाया है। कर्मियों ने श्रम मंत्री डॉ शिव डहरिया से भी इसकी शिकायत की है। जिसमें कहा है कि इस अफसर के बंगले में समय पर लंच करना तो दूर उन्हें आपस में बात करने की भी मनाही है।

ये भी पढ़ें:रायपुर पहुंचे MS धोनी, एयरपोर्ट डायरेक्टर के साथ खेला घोड़े- हाथियों का खेल, जमकर की छत्तीसगढ़ की…

उन्होने आरोप लगाया कि कर्मचारियों को समय से कई अधिक घंटे ड्यूटी करवाया जाता है। छोटी-छोटी बात पर उन्हें ज़लील किया जाता है। मंत्री से शिकायत में उन्होंने कहा है कि संबंधित अफसर उनसे दुर्व्यवहार करते हैं। देर रात ड्यूटी से लौटने पर उन्हें परेशानी होती है।

ये भी पढ़ें: रेल पटरियों की चोरी कर फैक्ट्रियों में खपाने वाले मास्टर माइंड का ब…

साथ ही कहा कि 10 हजार की नौकरी में 12-12 घंटे बंधुवा मजदूरों की तरह ड्यूटी करवाई जाती है। मोबाइल पर बात करने पर भी रोक है। पीड़ित कर्मियों ने मंत्री से कर्मचारियों को मूल विभाग में वापस भेजने का निवेदन किया है। इधर मंत्री का कहना है मामले की जांच करवा रहे हैं, रिपोर्ट के बाद कार्रवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें: कैलाश विजयवर्गीय ने कहा दिल्ली में छिछोरेपन पर उतरी ‘आप’, उमाभारती …

 

 
Flowers