स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना का ग्रहण, सार्वजनिक समारोह के लिए गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी | Corona eclipse on Independence Day, Home Ministry issued advisory for the ceremony

स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना का ग्रहण, सार्वजनिक समारोह के लिए गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना का ग्रहण, सार्वजनिक समारोह के लिए गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : July 24, 2020/6:23 am IST

नई दिल्ली। कोरोना का ग्रहण अब गणतंत्र दिवस पर भी पड़ा है। देश के ​इतिहास में पहली बार ऐसा होगा, जब लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह अगल ही अंदाज में देखने को मिलेगा। 15 अगस्त को लाल किला में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में केवल 20 प्रतिशत वीआईपी सहित अन्य लोग शामिल होंगे। इनमें 1500 कोरोना विनर को भी शामिल किया गया है। वहीं इस बार कैडेट्स और नेशनल कैडेट क्रॉप्स भी इसका हिस्सा नहीं होंगे। को कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जाएगा।

Read More News: ट्विटर पर फूटा दिग्विजय सिंह का गुस्सा, बोले- मेरे ट्वीट को संवेदनशील सामग्री बताकर रोक रहा

दूसरी गृह मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में सभी सरकारी कार्यालयों, राज्यों, राज्यपालों आदि से कहा गया कि वे सार्वजनिक समारोह करने से बचें और समारोहों के लिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करें।

Read More News: केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को जारी की GST कंपनसेशन की राशि, मंत्री सिंहदेव बोले- मई-जून की राशि अभी भी बकाया

इधर लाल किले में भी कोरोना के कारण इस बार केवल 100 लोग शामिल होंगे। उन्हें भी लोअर लेवल पर ही बैठना होगा। इस बार समारोह में महामारी से जीतने वाले 1500 कोरोना विनर शामिल होंगे। इनमें 500 लोकल पुलिसकर्मी होंगे और बाकी 1000 देश के अलग-अलग हिस्सों से होंगे।

Read More News:  रायपुर के पॉश इलाके में पुलिस की दबिश, संदिग्ध अवस्था में मिले 5 लड़के और 4 लड़कियां