सेंट्रल जेल में दाखिल होने वाले हर कैदियों की होगी कोरोना जांच, विकास उपाध्याय ने गृह मंत्री को भेजा सुझाव | Corona investigation will be done for every inmates entering Central Jail

सेंट्रल जेल में दाखिल होने वाले हर कैदियों की होगी कोरोना जांच, विकास उपाध्याय ने गृह मंत्री को भेजा सुझाव

सेंट्रल जेल में दाखिल होने वाले हर कैदियों की होगी कोरोना जांच, विकास उपाध्याय ने गृह मंत्री को भेजा सुझाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 8, 2020/3:47 am IST

रायपुर। सेंट्रल जेल में दाखिल होने वाले अब हर कैदियों की कोरोना जांच होगी। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने आज इसका सुझाव जेल एवं गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को दिया है। विकास उपाध्याय रायपुर सेंट्रल जेल में कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर निरीक्षण करने गए थे।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में आज रिकॉर्ड 10 कोरोना मरीजों की मौत, एक्टिव मरीजों की …

उन्होंने जेल के अन्य व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया, जिसके बाद एक रिपोर्ट तैयार कर गृह एवं जेल मंत्री ताम्रध्वज साहू को सौंपी, जिसमें जांच के अलावा जेल में कैदियों की संख्या कम करने अलग-अलग बने, बैरकों को जल्द शुरू करने, कानून व्यवस्था जेल की सुविधाओं और बंदी-कैदियों के अधिकारों पर चर्चा की गई।

पढ़ें- मेडिकल बुलेटिन: छत्तीसगढ़ में आज 298 नए मरीजों की पुष्टि, 7 की मौत,…

बैठक के बाद संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने बताया कि कोरोना की जांच नहीं होने के कारण से जेल में संक्रमण पहुंच गया था। लेकिन नई बिल्डिंग के कैदियों में ही था, पुरानी बिल्डिंग जहां पर बड़ी संख्या में कैदी हैं। वह जगह अभी भी सुरक्षित है।

पढ़ें- केरल विमान हादसे पर सीएम भूपेश बघेल ने जताया शोक, दिवंगत पायलट के प…

हालांकि एहतियातन अधिक से अधिक कैदी और बंदियों में संक्रमण की जांच कराई जा रही है। निरीक्षण के बाद अब जेल दाखिल होने से पहले सभी बंदी-कैदियों की कोरोना जांच को इसका सुझाव गृह मंत्री को दिया है, इस संबंध में जल्द आदेश जारी किए जाएंगे।