विधायक आशीष छाबड़ा की पहल से कोरोना मरीजों को मिलेगी 'सांसें', प्रशासन को सौंपे नॉन इंवेंसिव वेंटिलेटर मशीन | Corona patients will get breath due to the initiative of MLA Ashish Chhabra

विधायक आशीष छाबड़ा की पहल से कोरोना मरीजों को मिलेगी ‘सांसें’, प्रशासन को सौंपे नॉन इंवेंसिव वेंटिलेटर मशीन

विधायक आशीष छाबड़ा की पहल से कोरोना मरीजों को मिलेगी 'सांसें', प्रशासन को सौंपे नॉन इंवेंसिव वेंटिलेटर मशीन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : April 19, 2021/5:37 pm IST

बेमेतरा: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा रोजाना एक नया रिकॉर्ड बना रहा है। रोजाना 100 से अधिक मौत और 10 हजार से ज्यादा नए मरीजों की पुष्टि होने के चलते अस्पताल और श्मशान घाटों की व्यवस्था बिगड़ गई है। बिगड़ते हालात को देखते हुए विधायक आशीष छाबड़ा ने स्वास्थ्य विभाग को पांच नग नग नॉन इंवेंसिव वेंटिलेटर मशीन सौंपा है। विधायक छाबड़ा ने खुद के पैसोंं से मशीन उपलब्ध कराई है। बता दें कि समीक्षा बैठक के दौरान विधायक ने ऑक्सीजन सप्लाई मशीन देने घोषणा की थी, जिसके बाद उन्होंने रविवार को एसडीएम दुर्गेश वर्मा वेंटिलेटर मशीन सौंपी है।

Read More: आज ही के दिन भारत ने लॉन्च किया था पहला उपग्रह आर्यभट्ट, पढ़ें 19 अप्रैल का इतिहास

वहीं, मीडिया से बात करते हुए विधायक छाबड़ा ने बताया कि बेरला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एक सप्ताह के भीतर 20 वेड की व्यवस्था की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर काम लगातार जारी है। जरुरत पडने पर विधायक निधि से वेन्टीलेटर व अन्य सामान क्रय किया जाएगा। 

Read More: कोरोना वार्ड में गूंजी किलकारी, संक्रमित महिला ने दिया बेटी को जन्म

मरीजों को बड़ी राहत
आज जब देश और प्रदेश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत हो रही है तो ऐसे समय में विधायक आशीष छाबड़ा की इस पहल से मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी। बताया गया कि ये मशीन तेजी से ऑक्सीजन पंप करने में सहायक है, जिससे मरीजों को जल्द राहत मिलेगी। ज्ञात हो कि इस मशीन को विधायक आशीष छाबड़ा एवं उनके पिता सुरेन्द्र छाबड़ा ने अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए स्वयं से क्रय किया है।

Read More: छत्तीसगढ़ में तीन दिनों के भीतर 35 हजार कोरोना मरीज स्वस्थ हुए, जानिए किस जिले में कितने संक्रमितों ने जीती जंग 

 
Flowers