कोरोना ने पाकिस्तान की कमर तोड़ी, डगमगाई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने PM इमरान ने की कई घोषणाएं | Corona : PM Imran made several announcements to improve the economy

कोरोना ने पाकिस्तान की कमर तोड़ी, डगमगाई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने PM इमरान ने की कई घोषणाएं

कोरोना ने पाकिस्तान की कमर तोड़ी, डगमगाई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने PM इमरान ने की कई घोषणाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : April 4, 2020/6:25 am IST

इस्‍लामाबाद। कोरोना वायरस से पाकिस्तान की हालत खराब हो गई है। इसके बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से डगमगा गई है। इस बीच अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए पीएम इमरान खान ने निर्माण क्षेत्र के लिए बड़े पैमाने पर पैकेज की घोषणा की है।

Read More News: भारत में पहली बार आयोजित होने वाला फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप स्थगित, कोरोना बना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान ने घोषणा की है कि इस साल से निर्माण क्षेत्र में निवेश करने वालों से उनकी आय के स्रोत के बारे में नहीं पूछा जाएगा। साथ ही उन्होंने निर्माण क्षेत्र के आधार पर एक निश्चित कर व्यवस्था की घोषणा की है।

Read More News:छिंदवाड़ा निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, बीते दिनों लौटा था इंदौर

साथ ही इमरान खान ने सीमेंट और स्टील को छोड़कर निर्माण के कई क्षेत्रों पर बकाया कर वापस लेने की घोषणा भी की। वहीं पीएम इमरान ने यह भी कहा कि गरीब और बेसहारा परिवारों के मदद के लिए उन्हें 12 हजार रुपये हर महीने दिए जा रहे हैं। शुरुआती चरण में करीब 1.2 करोड़ परिवारों को यह मदद दी जाएगी। इस दौरान इमरान खान ने जानकारी दी कि ‘कोरोना रिलीफ टाइगर फोर्स’ में अभी तक 4,00,000 स्वयंसेवकों ने पंजीयन कराया है। यह राशि कोरोना संकट से निपटने में काम आएगा।

Read More News: कोरोना संक्रमण की जांच के लिए शहर में दो सेंटर शुरु, लॉकडाउन तोड़ने पर 7 लोगों के खिलाफ FI