कोरबा में होगी कोरोना की जांच, हेल्थ सेक्रेट्री ने दिए 2000 रैपिड टेस्ट किट, 3-4 से घंटे में आएगी रिपोर्ट | Corona test to be held in Korba, Health secretary gave 2000 rapid test kit

कोरबा में होगी कोरोना की जांच, हेल्थ सेक्रेट्री ने दिए 2000 रैपिड टेस्ट किट, 3-4 से घंटे में आएगी रिपोर्ट

कोरबा में होगी कोरोना की जांच, हेल्थ सेक्रेट्री ने दिए 2000 रैपिड टेस्ट किट, 3-4 से घंटे में आएगी रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : April 18, 2020/9:19 am IST

कोरबा, छत्तीसगढ़। कोरबा में कोरोना की जांच के लिए हेल्थ सेकेट्री ने 2000 रैपिड टेस्ट किट दिए हैं। अब तीन से चार घंटे में एक मरीज की रिपोर्ट मिल सकेगी।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में जल्द पहुंचेगा रैपिड टेस्टिंग किट, हेल्थ वर्कर्स की बढ़ेगी सैलरी, स्वास्थ्य मंत्री स…

स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक के मुताबिक मरीज की जल्द पहचान होने से उपचार में जल्द होगा। सर्दी-खांसी, बुखार पीड़ितों का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा। स्वास्थ्य सचिव के मुताबिक आसपास के लोगों का भी रैंडम सैंपल लिया जा सकेगा।

पढ़ें- चिंतलनार मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, बंदूक, ग्रेनेड के स…

आपको बता दें राज्य में कोरबा को रेड जोन में रखा गया है। कोरबा के कटघोरा में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि कई संक्रमित स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

पढ़ें- दुर्ग में लॉकडाउन के दौरान युवती से दुष्कर्म, जांच के नाम पर रास्ता.

बता दें स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह कोरबा पहुंचकर  अधिकारियों में साथ कटघोरा कैंप कार्यालय बैठक ली। उन्होंने कोरोना को लेकर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा भी किया। कटघोरा से अब तक 27 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें कई स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।