कोरोना का कहर! ऐंबुलेंस में ठूंसकर रखे गए 22 कोरोना मरीजों के शव, दिल दहला देंगी ये तस्वीरें | Corona's havoc! The bodies of the 22 corona patients who were kept in an ambulance, will shake their hearts

कोरोना का कहर! ऐंबुलेंस में ठूंसकर रखे गए 22 कोरोना मरीजों के शव, दिल दहला देंगी ये तस्वीरें

कोरोना का कहर! ऐंबुलेंस में ठूंसकर रखे गए 22 कोरोना मरीजों के शव, दिल दहला देंगी ये तस्वीरें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : April 27, 2021/10:42 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र के बीड जिले में कोरोना मरीजों के शव के साथ लापरवाही की एक ऐसी घटना सामने आई है। जिसे सुनकर अपका दिल दहल जाएगा, यहां एक एम्बुलेंस में 22 शवों को एक दूसरे के ऊपर रखकर शमशान लाया गया और फिर एक चिता पर 2 से 3 लाशों को रखकर अंतिम संस्कार किया गया।

read more: कोरोना को लेकर FB-Whatsapp पर भड़काऊ ऑडियो-वीडियो पोस्ट करने पर रोक, कमेंट और शेयर करने पर भी होगी कार्रवाई

इस घटना की तस्वीरें सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं। बीड जिले के अंबाजोगाई में स्वामी रामानंद तीर्थ अस्पताल में रविवार रात तक कोरोना से 30 मरीजों की मौत हुई थी। इनमें से 22 मरीजों की लाशों को एक ही एम्बुलेंस में शमशान लाया गया, बाकी के 8 शव दूसरी एंबुलेंस में लाए। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने हॉस्पिटल के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की है।

read more: 18+ लोगों के वैक्सीनेशन की तैयारियों पर नेता प्रतिप…

इधर अपनी सफाई में अस्पताल ने कहा है कि उनके पास दो ही एंबुलेंस हैं। उन्होंने पांच एंबुलेंस की और मांग की है। 17 मार्च को प्रशासन को पत्र लिखा जा चुका है, लेकिन अभी तक एम्बुलेंस नहीं मिली हैं।

read more:ऑक्सीजन खत्म होते ही परिजनों ने डॉक्टरों से किया वि..

कोरोना प्रोटोकाल के अनुसार कोरोना मरीज की मृत्यु के कुछ ही देर में अंतिम संस्कार का नियम है। एक साथ इतने शवों को जमा करने की अनुमति नहीं है। यहां मरीजों की संख्या अचानक बढ़ने से अंबजोगाई तालुका में स्थिति गंभीर है। इसके अलावा यहां स्थापित लोखंडी सावरगाव कोविड केंद्र भी फुल हो चुका है।