800 महिलाओं से 5 करोड़ की ठगी का आरोपी दलाल गिरफ्तार, IBC24 की खबर का बड़ा असर | Dalal accused of cheating Rs 5 crore from 800 women arrested, big impact of IBC24 news

800 महिलाओं से 5 करोड़ की ठगी का आरोपी दलाल गिरफ्तार, IBC24 की खबर का बड़ा असर

800 महिलाओं से 5 करोड़ की ठगी का आरोपी दलाल गिरफ्तार, IBC24 की खबर का बड़ा असर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 29, 2020/2:31 pm IST

अंबिकापुर। सरगुजा में IBC24 की खबर का बड़ा असर हुआ है। महिला स्वयं सहायता समूह को लोन दिलाने के नाम पर 5 करोड़ की ठगी के मामले में पुलिस ने ठगी के मुख्य आरोपी ज्योतिष निषाद समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें- शिवरीनारायण में 30 बिस्तर अस्पताल शुरु करने और 3 दिवसीय मानस महोत्सव के आयोजन की घोषणा

IBC24 ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था।  अब तक पूछताछ में आरोपियों ने 800 महिलाओं से करीब 5 करोड रुपए की ठगी की बात स्वीकार की है। आरोपी ठगी के पैसे को शेयर बाजार में लगाने का काम करते थे। मामले का मुख्य आरोपी अब भी फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

पढ़ें- जो काले कृषि कानूनों को सही बता रहे हैं, वो क्या खा…

सरगुजा जिले में महिलाओं का स्वयं सहायता समूह बनाकर काम दिलाने के नाम पर माइक्रो फाइनेंस कंपनियों से लोन दिला कर ठगी करने का खुलासा IBC24 ने किया था। करीब दर्जनों गांव की हजारों महिलाएं शिकार हुई थी। पुलिस इस मामले में पहले ही एक दलाल की गिरफ्तारी कर चुकी है मगर उदयपुर, दरिमा समेत कई इलाकों में महिलाओं को ठगने वाले दलाल ज्योतिष निषाद फरार चल रहा था।

पढ़ें- शिवरीनारायण का होगा विकास, सीएम बघेल ने भगवान राम

ऐसे में पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी पुणे में है, पुलिस की टीम ने पुणे जाकर आरोपी की गिरफ्तारी की है और यह खुलासा किया कि करीब 800 महिलाओं से 5 करोड़ से ज्यादा की ठगी आरोपी ने की थी। पुलिस ने इस मामले में एक अन्य सहयोगी समेत दो लोगों की गिरफ्तारी की है।

पढ़ें- हमारा लक्ष्य, गांधी का राम-राज, समानता, प्रेम, भाईच…

साथ ही इस बात का भी खुलासा हुआ है कि आरोपी ठगी का पैसा शेयर बाजार में लगाया करते थे। इस मामले में एक आरोपी अब भी फरार है जिसकी तलाश सरगुजा पुलिस कर रही है इस मामले में माइक्रोफाइनेंस कंपनियों की भूमिका भी संदिग्ध है ऐसे में पुलिस माइक्रोफाइनेंस कंपनियों की भी जांच कर उन पर शिकंजा कसने की बात कह रही है।

 
Flowers