राजधानी में कोरोना से मौत का मामला, अब तक संक्रमण की हिस्ट्री न मिलने से पशोपेश में स्वास्थ्य महकमा | Death due to corona in the capital, health history in the past due to the history of infection so far

राजधानी में कोरोना से मौत का मामला, अब तक संक्रमण की हिस्ट्री न मिलने से पशोपेश में स्वास्थ्य महकमा

राजधानी में कोरोना से मौत का मामला, अब तक संक्रमण की हिस्ट्री न मिलने से पशोपेश में स्वास्थ्य महकमा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : April 16, 2020/5:01 am IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक संदिग्ध की भी मौत हुई है, लेकिन किसी की भी हिस्ट्री सामने नहीं आ पा रही है। 10 दिन बाद भी इस बात का पता नहीं चल सका है कि आखिर इन लोगों को कोरोना कैसे हुआ था।

ये भी पढ़ें:नक्सलियों ने की सहायक आरक्षक की हत्या, जगदलपुर में एक ग्रामीण को भी उतारा मौत के घाट

इन मृतकों की न तो इनकी कोई टेबल हिस्ट्री है और न ही किसी पॉजिटिव संक्रमित व्यक्ति से सीधे संपर्क में आने का कोई रिकॉर्ड मिल पा रहा है। ये सभी मरीज पुराने शहर की घनी आबादी वाले जहांगीराबाद, इब्राहिमगंज और चौकी इमामबाड़ा इलाकों के रहने वाले थे। संक्रमण का सोर्स पता नहीं चलने से स्वास्थ्य महकमा और जिला प्रशासन पशोपेश में है।

ये भी पढ़ें: सेंट्रल जेल प्रशासन की नई कवायद, नए कैदियों को पहले 15 दिन रहना होग…

हालांकि अफसरों का तर्क है कि इन इलाकों में जमातियों का मूवमेंट रहा है। ऐसे में जमातियों से इन लोगों तक कोरोना पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। इंडिगो में खास बात यह भी है कि सभी मृतकों की उम्र 48 साल से ऊपर थी और इन्हें गंभीर स्थिति में अस्पताल लाया गया था।

ये भी पढ़ें: दुर्ग में भी आज शाम 5 बजे से 19 अप्रैल तक रहेगा टोटल लॉकडाउन, सब्जी…

मरीजों में एक कॉमन बात यह भी रही है कि सभी पहले से अस्थमा, ट्यूबर क्लासेस और कैंसर जैसी घातक बीमारियां थीं। मृतकों में से अधिकांश गैस पीड़ित होने की जानकारी भी सामने आई है।