पानी की तलाश में निकले अधेड़ की सूखे कुएं में गिरने से मौत, ग्रामीण इलाकों में गहराया जलसंकट | Death due to falling in dry well

पानी की तलाश में निकले अधेड़ की सूखे कुएं में गिरने से मौत, ग्रामीण इलाकों में गहराया जलसंकट

पानी की तलाश में निकले अधेड़ की सूखे कुएं में गिरने से मौत, ग्रामीण इलाकों में गहराया जलसंकट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : June 1, 2019/1:49 pm IST

डिंडौरी। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम के गृह जिले के सारसताल गांव में पानी की तलाश में निकले अधेड़ की सूखे कुएं में गिरने से मौत हो गयी है । शाहपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर विवेचना शुरू कर दी है। ग्रामीणों की माने तो गांव में भीषण जल संकट है । कुएं सूख गए हैं वही हैंडपम्प गर्म हवा उगल रहे हैं। स्थानीय निवासियों को एक बाल्टी पानी के लिये रात- रात भर इंतजार करना पड़ता है । ग्राम पंचायत ने भी भीषण जलसंकट को देखते हुये पानी की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है ।

ये भी पढ़ें- अघोषित बिजली कटौती पर कांग्रेस नेताओं ने की MPEB के MD से मुलाकात,स…

गर्मी के शुरू होते ही डिंडौरी जिले के ग्रामीण इलाकों में मार्च के महीने से जल संकट गहराने लगता है। ग्रामीण इलाकों में रहने वाले ग्रामीण पानी की तलाश में दर दर भटकने को मजबूर हो जाते हैं। घर पर मौजूद हर शख्स पानी की तलाश में लगा रहता हैं। शनिवार को एक दर्दनाक हादसे में पानी की तलाश में निकले अधेड़ मंगलू की सूखे कुएं में गिरने से मौत हो गयी ।

ये भी पढ़ें-चलती बस के निकले पहिए, दूर तक घिसट गई बस, फ्यूल टैंक में लगती आग तो…

घटना स्थल पर मौजूद ग्रामीणों की माने तो मृतक मंगलू की पत्नी प्रेमवती एक सप्ताह से डिंडोरी में रहकर महिला स्व सहायता समूह का प्रशिक्षण ले रही थी। मृतक घर पर अकेला रहता था । गांव के हैण्डपम्प और कुएं सूख गए हैं, कुएं में पानी बमुश्किल झिरता रहता है। मृतक घर से पानी लेने के लिये कुएं के पास गया था, इस दौरान कुएं में गिरने से उसकी मौत हो गयी । शाहपुर पुलिस ने मृतक ने शव को कुएं से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया ।

 
Flowers