अंडे पर आज फैसला, भूपेश कैबिनेट की बैठक में अंडे के प्रस्ताव पर होगी चर्चा.. देखिए | Decision on eggs today, Bhupesh will be discussed in cabinet meeting

अंडे पर आज फैसला, भूपेश कैबिनेट की बैठक में अंडे के प्रस्ताव पर होगी चर्चा.. देखिए

अंडे पर आज फैसला, भूपेश कैबिनेट की बैठक में अंडे के प्रस्ताव पर होगी चर्चा.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 19, 2019/5:00 am IST

रायपुर। मानसूत्र सत्र के दौरान आज विधान सभा में शाम 5 बजे भूपेश कैबिनेट की बैठक रखी गई है। मंत्रिमंडल की बैठक में स्कूलों में अंडे के प्रस्ताव पर बड़ा फैसला किया जा सकता है। इसके साथ ही कई अहम प्रस्ताव में भी चर्चा हो सकती है।

पढ़ें- राजधानी की ओर बढ़ रहा 20 हाथियों का दल, वन विभाग की टीम रोकने में जुटी

बता दें मिड डे मील में अंडा देने की योजना पर भाजपा के साथ कबीरपंथ के धर्म गुरू प्रकाश मुनि ने विरोध किया है। भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने बयान दिया है कि अगर सरकार को अंडा बांटना ही है तो वो छात्रों के घर में बांटे। स्कूलों को इससे दूर रखे। सरकार ने आरोप लगाया था कि छात्रों को अंडा बांटने की योजना को भाजपा राजनीतिक रूप दे रही है। अंडे को लेकर आक्रामक हो रहे विपक्ष पर शिक्षा मंत्री प्रेम साय ने इसक विकल्प सुझाया था, कि जो छात्र अंडे नहीं खाएंगे हमारे पास उनके लिए विकल्प मौजूद है। शाकाहारी छात्रों को अंडे की जगह दूध और केला दिया जाएगा।

पढ़ें- 27 थाना प्रभारी एवं उपनिरीक्षकों का तबादला, नक्सल इलाकों में तैनात 

बता दें धर्म गुरू प्रकाश मुनि ने अंडे बांटने के विरोध में बिलासपुर-रायपुर नेशनल हाइवे में रात भर धरना दिया था। उन्होंने ने भी सरकार की इस योजना का विरोध किया था।

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल के पिता नन्द कुमार की हालत स्थिर, डॉक्टरों ने जारी…

कैबिनेट की अहम बैठक, अंडे पर आएगा अहम फैसला

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/7vssQb6xGMg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>