पंचायत का फरमान! किसान आंदोलन में हर घर से शामिल होना जरूरी, नहीं तो भरना पड़ेगा भारी जुर्माना, होगा सामाजिक बहिष्कार | Decree of Panchayat! It is necessary to join the farmers movement from every household

पंचायत का फरमान! किसान आंदोलन में हर घर से शामिल होना जरूरी, नहीं तो भरना पड़ेगा भारी जुर्माना, होगा सामाजिक बहिष्कार

पंचायत का फरमान! किसान आंदोलन में हर घर से शामिल होना जरूरी, नहीं तो भरना पड़ेगा भारी जुर्माना, होगा सामाजिक बहिष्कार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : January 30, 2021/10:58 am IST

चंढीगढ़। केंद्रीय कृषि बिलों के खिलाफ राजधानी दिल्ली में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। गणतंत्र दिवस की घटना के बाद लगा था कि यह आंदोलन खत्म हो जाएगा, लेकिन एक बार फिर सिंघु बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर किसान जुटने लगे हैं। इस बीच, पंजाब की एक पंचायत का अजीब फैसला सामने आया है। जिसमें कहा गया है कि हर घर से एक व्यक्ति को दिल्ली आंदोलन में जाना होगा। अन्यथा उसे जुर्माना भरना पड़ेगा और उसका सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः ‘असल में सेक्स वर्कर है saayoni ghosh’.. सरस्वती और शिवलिंग का अपमान करने पर …

यहां भटिंडा के विर्क खुर्द ग्राम पंचायत ने फरमान जारी किया है कि पंचायत के हर घर से एक शख्स को हफ्तेभर के लिए दिल्ली की बॉर्डर पर जाना होगा और आंदोलन में हिस्सा लेना होगा। जिस घर से कोई नहीं जाएगा तो उसे 1500 रुपए का अर्थदंड भरना होगा। जो यह राशि जमा नहीं करेगा, उसके समाज से बहिष्कार किया जाएगा। सरपंच मनजीत कौर की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला हुआ।

ये भी पढ़ेंः भाजपा सरकार का जनप्रतिनिधियों और पत्रकारों को धमकाने का चलन खतरनाक:…

वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का जुटना जारी है। आज किसान आंदोलन का 66वां दिन है। किसान अड़े हैं कि सरकार उनसे बात करे और तीन बिल वापस ले। वहीं अब तक राजनीति से अछूत रहा यह आंदोलन अब राजनेताओं का अड्डा बनता जा रहा है। शुक्रवार को आरएलडी के जयंत चौधरी के साथ ही आम आदमी पार्टी के नेता आए थे। राहुल गांधी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किसानों से कहा था कि वे एक इंच भी पीछे न हटे।

ये भी पढ़ेंः उनकी नीतियां ठीक थीं तो क्यों 2,66,000 किसानों ने आत्महत्या की : शाही