ATM क्लोनिंग कर लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले दो नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार, 37 क्लोन डेबिट और क्रेडिट कार्ड बरामद | Delhi: Two Nigerian mans have been arrested who were involved in ATM card cloning

ATM क्लोनिंग कर लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले दो नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार, 37 क्लोन डेबिट और क्रेडिट कार्ड बरामद

ATM क्लोनिंग कर लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले दो नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार, 37 क्लोन डेबिट और क्रेडिट कार्ड बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : December 14, 2019/12:16 pm IST

नई दिल्ली। ATM क्लोनिंग कर लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले दो नाइजीरियाई नागरिकों को पुलिस ने दबोचा हैै। ये दोनों आरोपी एटीएम कार्ड क्लोनिंग में शामिल थे। पुलिस ने दोनों के पास से 37 क्लोन डेबिट और क्रेडिट कार्ड, इलेक्ट्रॉनिक चिप वाले 10 खाली कार्ड बरामद किए है।

Read More News:ग्रामीणों को जागरुक बनाने के लिए नया उपाय, बीहड़ में बसे गांवों में…

बता दें कि इससे पहले बिलासपुर पुलिस ने 5 आरोपी को गिरफ्तार कर एटीएम क्लोनिंग का पर्दाफाश किया था। एसपी प्रशान्त अग्रवाल ने गिरोह का पर्दाफास करते हुए बताया कि देश के विभिन्न प्रदेश बिहार, झारखण्ड, पश्चिम बंगाल, उडिसा, महाराष्ट्र, दिल्ली, छत्तीसगढ, उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड में आरोपी कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। बिलासपुर से भी कुछ लोग एटीएम क्लोनिंग के शिकार हुए थे।

Read More News:सौ जन्म लेकर भी सावरकर नहीं बन सकते राहुल गांधी, भाजपा का पलटवार

जिस पर साईबर एक्सपर्ट की मदद से जांच की जा रही थी। इसी बीच साइबर की टीम को अहम सुराग मिले, जिसके बाद पुलिस ने प्लानिंग के साथ झारखंड और बिहार से गिरोह के 5 सदस्य ओंकार सिंह, श्रीसंत कुमार सिंह, राकेश रंजन सिंह,राजीव रंजन सिंह, सूरज कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

Read More News:16 दिसंबर से बदल जाएंगे ये 2 नियम, पैसे का लेनदेन हो या मोबाइल पोर्…

पुलिस ने इन आरोपियों के के पास से क्लोनिंग स्कीमर डिवाइस, एटीएम, लैपटॉप, मोबाईल, कार सहित कई खातों के डिटेल जब्त किए हैं। मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों ने अलग-अलग जगहों से करीब 2 करोड़ की एटीएम क्लोनिंग की थी।

Read More News:पश्चिम बंगाल में CAB के विरोध के चलते कई ट्रेनें रद्द, एक एक्सप्रेस…