जनकपुर को नगर पंचायत बनाए जाने की मांग, जनप्रतिनिधियों को कांग्रेस की भूपेश सरकार से बढ़ी उम्मीद | Demand for Janakpur to be made a Nagar Panchayat, People's representatives expect increased from Congress's current government

जनकपुर को नगर पंचायत बनाए जाने की मांग, जनप्रतिनिधियों को कांग्रेस की भूपेश सरकार से बढ़ी उम्मीद

जनकपुर को नगर पंचायत बनाए जाने की मांग, जनप्रतिनिधियों को कांग्रेस की भूपेश सरकार से बढ़ी उम्मीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : August 17, 2020/11:54 am IST

कोरिया। मरवाही को नगर पंचायत बनाये जाने की घोषणा के बाद एक बार फिर कोरिया जिले की जनकपुर ग्राम पंचायत को नगर पंचायत बनाने की मांग होने लगी है। जनकपुर को नगर पंचायत बनाये जाने की घोषणा सबसे पहले कांग्रेस की सरकार रहने के दौरान छतीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने अपने जनकपुर दौरे के दौरान की थी लेकिन 18 साल बाद भी आज तक जनकपुर को नगर पंचायत का दर्जा नही मिल सका।

ये भी पढ़ें: साथ में पढ़ने वाले नाबालिग छात्रों ने लड़की से किया सामूहिक दुष्कर्म, बनाया अश्लील वीडियो

बाद में भाजपा की सरकार बनने के बाद इलाके के बीजेपी विधायक फूलचंद सिंह ने भी भरतपुर और भगवानपुर ग्राम पंचायत को जनकपुर के साथ मिलाकर नगर पंचायत बनवाने प्रयास किया लेकिन पंचायत की एनओसी नहीं मिलने और दूरी होने के चलते जनकपुर नगर पंचायत नही बन सका। जनकपुर में भरतपुर ब्लाक के सभी सरकारी कार्यालय स्थित है, यहां सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं मौजूद है । जनकपुर से एमपी के शहडोल और सीधी के लिए सीधा मुख्य मार्ग है ।

ये भी पढ़ें: IAS-IPS के नाम पर लोगों से ठगी करने वाला युवक गिरफ्…

जनकपुर में साफ सफाई की समस्या के अलावा ग्राम पंचायत को मिलने वाला बजट भी पर्याप्त नहीं है। ऐसे में नगर पंचायत बनाये जाने से विकास कार्यो के लिए बजट भी मिलने लगेगा और साफ सफाई के लिए संसाधन भी मिल सकेंगे। यहां के व्यापार संघ के अध्यक्ष राजेश मिश्रा का कहना है कि जनकपुर बड़ी ग्राम पंचायत है इसलिए अब नगर पंचायत बनाया जाना जरूरी हो गया है। पंचायत के उपसरपंच और विधायक प्रतिनिधि अंकुर सिंह भी नगर पंचायत बनाये जाने की मांग को सही बता रहे है । उन्हें उम्मीद है कि कांग्रेस की वर्तमान सरकार जनकपुर को नगर पंचायत जल्द बनाएगी।

ये भी पढ़ें: कोरोना काल में सरकारी अस्पताल में हुआ बर्थडे सेली​ब…