बिगड़े हालात: एक चिता पर जलाए गए 8 कोरोना मरीजों के शव, तस्वीर देखकर दहल जाएगा दिल  | Deteriorated situation: dead corpses of 8 corona patients burnt on a pyre, heart will be shaken by seeing picture

बिगड़े हालात: एक चिता पर जलाए गए 8 कोरोना मरीजों के शव, तस्वीर देखकर दहल जाएगा दिल 

बिगड़े हालात: एक चिता पर जलाए गए 8 कोरोना मरीजों के शव, तस्वीर देखकर दहल जाएगा दिल 

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : April 7, 2021/4:20 pm IST

औरंगाबाद। महाराष्ट्र में कोरोना ने इस कदर हालात बिगाड़ दिया है कि कई तस्वीरें दिल को दहला दे रही है, एक ऐसी ही तस्वीर बीड जिले में सामने आयी है, जहां एक अस्थाई श्मशान में एक ही चिता पर कोरोना से मृत हुए आठ लोगों के शवों को एक साथ जलाया गया। चूंकि अम्बाजोगई कस्बे में स्थित शव दाहगृह में कोरोना के मरीजों के शवों का अंतिम संस्कार किए जाने का स्थानीय निवासियों ने विरोध किया था, इसलिए स्थानीय प्रशासन ने पीडि़तों के लिए सुदूर एक अस्थाई श्मशान की व्यवस्था की है। लेकिन यहां भी कोरोना मरीजों के मरने की बढ़ती रफ्तार से जगह कम पड़ती जा रही है।

read more: कलेक्टर आवास के सामने लेट गए बीजेपी विधायक, बोले- एसपी मुझे मार डालेगा

अम्बाजोगई नगर परिषद के प्रमुख ने बुधवार को मीडिया को बताया कि मांडवा रोड पर कस्बे से करीब दो किलोमीटर दूर एक अलग स्थान पर कोरोना के शिकार लोगों के अंतिम संस्कार की व्यवस्था की गई है। लेकिन यह जगह भी अब कम पड़ रही है। इसलिए मजबूरी में हम लोगों को मंगलवार को एक बड़ी चिता बनाकर उसी में एक साथ आठ शवों का अंतिम संस्कार करना पड़ा। हालांकि इन शवों के बीच पर्याप्त दूरी रखी गई थी।

read more: इतिहास में आज: विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्थापना.. 7 अप्रैल के नाम द…

उन्होंने बताया कि कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसीलिए हम अब इस अस्थाई श्मशान का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं। इस जगह को मानसून आने से पहले वाटरप्रूफ भी बनाया जाएगा। अधिकारी ने यह भी कहा कि लोग अगर कोरोना के संक्रमण का इलाज कराने के लिए जल्दी आगे आएंगे तो उन्हें बचाया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि विगत मंगलवार को बीड जिले में कोरोना संक्रमण के 716 नए मामले दर्ज किए गए हैं। अब यहां कुल 28,491 संक्रमित लोग हैं। जिले में कोरोना से 672 मौतें हो चुकी हैं।

read more: कोरोना के टूटे सारे रिकॉर्ड, देश में बीते 24 घंटे में 1,15,736 नए प…

बता दें कि बीते चौबीस घंटों के अंदर महाराष्ट्र में 55 हज़ार 469 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। जबकि एक दिन में 297 लोगों की मौत हुई है। वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां भी एक दिन में 10 हज़ार 40 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं जबकि 32 लोगों की मौत हुई है। राज्य में अब तक कुल मरने वालों की संख्या 56 हज़ार 330 तक पहुंच चुकी है जबकि मुंबई में कुल मौतों का आंकड़ा 11हज़ार 832 तक पहुंच चुका है।

 
Flowers