सीएम योगी आदित्यनाथ और स्पीकर से मिले IIMC के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी, संस्थान के कई कार्यों की दी जानकारी | Director General of IIMC met CM Yogi Adityanath and Speaker Prof. Sanjay Dwivedi

सीएम योगी आदित्यनाथ और स्पीकर से मिले IIMC के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी, संस्थान के कई कार्यों की दी जानकारी

सीएम योगी आदित्यनाथ और स्पीकर से मिले IIMC के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी, संस्थान के कई कार्यों की दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : July 3, 2021/7:38 am IST

नई दिल्ली। भारतीय जन संचार संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से भेंट की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष को आईआईएमसी की वर्तमान शैक्षिक गतिविधियों एवं रचनात्मक कार्यों की जानकारी दी।

पढ़ें- बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और किरण राव का तलाक, 15 साल ..

प्रो. द्विवेदी ने संस्थान की भविष्य की योजनाओं के विषय में भी मुख्यमंत्री से चर्चा की। इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने मीडिया शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्रों में किए गए महत्वपूर्ण प्रयासों के लिए भारतीय जन संचार संस्थान और प्रो. द्विवेदी की प्रशंसा की।

पढ़ें- सावधान! कोरोना वैक्सीन की चेकिंग के नाम पर हेलमेट ग…

इस मुलाकात के दौरान विधानसभा अध्यक्ष दीक्षित ने कहा कि प्रो. द्विवेदी यशस्वी पत्रकार और लेखक हैं, ऐसे बौद्धिक योद्धा निश्चय ही नई पीढ़ी के निर्माण में अपनी भूमिका निभा सकते हैं। दीक्षित ने कहा कि प्रो. द्विवेदी को पत्रकारिता का लंबा अनुभव रहा है। वे जिस भी संस्थान में रहे, उसे अपनी कर्तव्यपरायणता और कर्मठता से प्रगति की राह पर आगे बढ़ाया है।

पढ़ें- ‘राफेल सौदे’ को लेकर फ्रांस में होगी न्यायिक जांच, …

पुस्तकालय का नाम पं. युगल किशोर शुक्ल के नाम पर रखना सराहनीय कदम
दीक्षित ने कहा कि भारतीय जन संचार संस्थान ने अपने पुस्तकालय का नाम भारत में हिंदी पत्रकारिता की शुरुआत करने वाले पं. युगल किशोर शुक्ल के नाम पर रखकर मिसाल पेश की है। इसके लिए प्रो. संजय द्विवेदी प्रशंसा के पात्र हैं।

पढ़ें- किशोर न्याय अधिनियम अपर्याप्त, 16 साल से कम के .

आईआईएमसी का यह पुस्तकालय हिंदी पत्रकारिता के प्रवर्तक पं. शुक्ल के नाम पर देश का पहला स्मारक है। गौरतलब है कि हृदय नारायण दीक्षित उसी उन्नाव क्षेत्र से विधायक हैं, जहां पं. युगल किशोर शुक्ल का जन्म हुआ था।