देश में 25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर दी जानकारी...देखिए | Domestic flights will start in the country from May 25, Aviation Minister Hardeep Singh Puri tweeted information ... see

देश में 25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर दी जानकारी…देखिए

देश में 25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर दी जानकारी...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : May 20, 2020/12:19 pm IST

दिल्ली। देश में 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू होंगी, इस बात की जानकारी उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी है। सभी एयरपोर्ट प्रबंधन को भी इस बात की जानकारी दी गई है। इससे पहले नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा था कि हवाई सेवा शुरू करने की जिम्मेदारी केंद्र के साथ-साथ राज्यों की भी है। उन्हें भी इसके लिए तैयार होना होगा।

ये भी पढ़ें: बस विवाद में कांग्रेस विधायक ने अपनी ही पार्टी को घेरा, कहा आपदा के समय ये कै…

बता दें कि लॉकडाउन के कारण राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगी हुई है। हाल ही में सरकार ने रेल सेवा की फिर से शुरुआत की और अब घरेलू उड़ानें भी 25 मई यानी सोमवार से शुरू होंगी। हरदीप पुरी ने कहा कि सोमवार 25 मई 2020 से घरेलू उड़ानें शुरू हो जाएंगी। सभी हवाई अड्डों को सूचना दी जा रही है। यात्रियों के लिए SOP भी जारी किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: ओडिशा-बंगाल तट पर ‘अम्फान’, पश्चिम बंगाल से 5 लाख और ओडिशा में 1,58…

सरकार की तरफ से इसको लेकर अभी निर्देश जारी किया गया है। हालांकि कई एयरलाइंस ने 1 जून से हवाई टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है। एयरलाइंस पहले भी ऐसा कर चुकी हैं। लॉकडाउन के चौथे चरण में भी प्लेन, ट्रेन, मेट्रो के संचालन पर पूरी तरह से पाबंदी है। लेकिन अब इसे धीरे-धीरे खोला जा रहा है।

ये भी पढ़ें: जेईई मेन, नीट 2020 के मॉक टेस्ट के लिए मोबाइल ऐप्प जारी