राकेश गुप्ता का आरोप, कहा- आर्थिक लाभ के लिए CGMSC के पूर्व MD और सहायक प्रबंधक ने सांठगांठ कर खरीदी करोड़ों की दवा | DR rakesh Gupta complaint against Former CGMSC MD Rmamarao

राकेश गुप्ता का आरोप, कहा- आर्थिक लाभ के लिए CGMSC के पूर्व MD और सहायक प्रबंधक ने सांठगांठ कर खरीदी करोड़ों की दवा

राकेश गुप्ता का आरोप, कहा- आर्थिक लाभ के लिए CGMSC के पूर्व MD और सहायक प्रबंधक ने सांठगांठ कर खरीदी करोड़ों की दवा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : May 29, 2019/5:00 pm IST

रायपुर: कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ राकेश गुप्ता ने सीजीएमएससी के पूर्व एमडी वी रामाराव और दुर्ग के ड्रग वेयर हाउस की सहायक प्रबंधक महिमा दुबे के ऊपर दवा सप्लायरों के साथ सांठगांठ का आरोप लगाया है। डा गुप्ता के मुताबिक दोनों ने आर्थिक लाभ के लिए अमानक आयुर्वेदिक दवाओं को खरीदा। राकेश गुप्ता ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और वर्तमान एमडी भुवनेश्वर यादव से की है।

Read More: रोजा इफ्तार कार्यक्रम में शामिल हुए भूपेश, वक्फ बोर्ड के वार्षिक प्रगति प्रतिवेदन का किया विमोचन

राकेश गुप्ता ने सीएम को सौंपे गए शिकायती पत्र में कहा है कि छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कार्पोरेशन (सीजीएमएससी) द्वारा मार्च 2018 को आयुर्वेदिक दवाई कैथरीना, ऐसीगोंन, भूषण ग्राइप, स्पास सिरप एवं रोमाल्या ऑइंटमेंट खरीदी के लिए कुल 53 लाख 13 हजार 806 रुपये के 5 परचेस आर्डर जारी किए गए थे। इन दवाईयों की सप्लाई दिल्ली की दो एजेंसियों भूषण फार्मास्यूटिकल्स और रोनपाल बायोटेक प्रायवेट लिमिटेड द्वारा की गई थी।

Read More: हार्वेस्टर वेरिफिकेशन के लिए 50 हजार में तय हुई थी डील, पहली किस्त लेते रंगे हाथों पकड़ाए 

दुर्ग वेयर हाउस प्रभारी ने सीजीएमएससी के उच्च अधिकारियों से इसकी लिखित शिकायत की थी, उन्होंने शिकायत में दवाईयों में विभिन्न विसंगतियों का उल्लेख किया था। बताया था कि दवा की बोतलें हो लीक रही थीं, तो बंद बोतल से भी सिरप खत्म हो जा रही थी। सूचना के आधार पर सीजीएमएससी नें एजेंसियों का भुगतान रोक दिया था, लेकिन बिना कारण बताए कंपनी ने सितंबर 2018 पत्र द्वारा उन्हीं औषधियों को पुनः पास कर एजेंसियों को करीब 53.00 लाख रूपए का भुगतान कर दिया।

 
Flowers