जबलपुर में 15 मई से शुरू होंगी रजिस्ट्री समेत आर्थिक गतिविधियां, 18 मई से खुलेंगी इलेक्ट्रानिक्स की दुकानें..आदेश जारी | Economic activities, including registry will start in Jabalpur from May 15, electronics shops will open from May 18 .. Order issued

जबलपुर में 15 मई से शुरू होंगी रजिस्ट्री समेत आर्थिक गतिविधियां, 18 मई से खुलेंगी इलेक्ट्रानिक्स की दुकानें..आदेश जारी

जबलपुर में 15 मई से शुरू होंगी रजिस्ट्री समेत आर्थिक गतिविधियां, 18 मई से खुलेंगी इलेक्ट्रानिक्स की दुकानें..आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : May 14, 2020/6:27 pm IST

जबलपुर। कोरोना संकटकाल में लगातार लगाए गए लॉक डाउन के बीच अब सरकार आर्थिक गतिविधियों को बढाने की कवायद कर रही है। इसी मकसद से जबलपुर में कलेक्टर भरत यादव ने कई आर्थिक गतिविधियों के लिए लॉक डाउन में छूट का प्रावधान कर दिया है। कलेक्टर ने कल 15 मई से जिले के सभी रजिस्ट्री दफ्तर खोलने के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:अंत्योदय कार्डधारियों को मिलेगा निःशुल्क अतिरिक्त खाद्यान्न, अप्रैल से जून तक प्रति व्यक्ति 5 किल…

कलेक्टर के आदेश से 15 मई से जिले के सभी रजिस्ट्री दफ्तरों में प्रॉपर्टी की खरीदी बिक्री की रजिस्ट्रियां हो सकेंगी। वहीं कलेक्टर ने जिले में बनाये गए कंटेन्मेंट ज़ोन को छोड़कर सभी इलाकों में एमपी ऑनलाइन कियोस्क भी 15 मई से शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में फिर से मिला नया कोरोना पॉजिटिव मरीज, बालोद जिले से मि…

कलेक्टर के मुताबिक जबलपुर में 18 मई से पंखे,कूलर,एसी,चश्मे,कम्प्यूटर दुकानें खोली जाएंगी जिनके अलावा ऐसे उपाय किए जाएंगे जिनसे प्लम्बर,इलेक्ट्रिशियन, कारपेन्टर्स को भी रोज़गार मिल सकेगी।

ये भी पढ़ें: पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन ने CM भूपेश को लिखा पत्र, कहा- टोकन प्राप…

कलेक्टर के मुताबिक उनका ज़ोर इस बात पर रहेगा कि जबलपुर में मुख्य बाजारों में स्थित बड़ी दुकानों की बजाय संक्रमण मुक्त इलाकों में स्थित छोटी दुकानों को खोला जाए जिससे लोगों को भी राहत मिले और रिटेल कारोबारियों को रोज़गार भी।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ भाजपा में प्रदेशाध्यक्ष को लेकर फिर शुरू हुई सुगबुगाहट, इ…