एयरपोर्ट पर हवाई हमले में 8 लोगों की मौत, दनादन दागे गए तीन कत्यूषा रॉकेट | Eight killed in rocket attack on Baghdad airport in Iraq according to security sources

एयरपोर्ट पर हवाई हमले में 8 लोगों की मौत, दनादन दागे गए तीन कत्यूषा रॉकेट

एयरपोर्ट पर हवाई हमले में 8 लोगों की मौत, दनादन दागे गए तीन कत्यूषा रॉकेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : January 3, 2020/1:58 am IST

बगदाद: इराक के बगदाद में हुए हवाई हमले में 8 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि इस हमले में ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सोलेमानी की मौत हो गई है। हमले को लेकर इराकी अधिकारियों ने कहा है कि एयरपोर्ट पर तीन कत्यूषा रॉकेट दागे गए हैं, जिससे आस—पास के इलाकों में रखे वाहनों में आग लग गई और 8 लोगों की मौत हो गई।

Read More: बिलासपुर में निर्दलीय महिला पार्षद आई भाजपा के समर्थन में, शहर सरकार बनाने 4 और सदस्यों की जरूरत

Read More: ट्रेन के बाथरूम में आग लगाकर युवक ने की खुदकुशी, जली हुई लाश देखकर यात्रियों में मचा हड़कंप

बता दें कि बीते दिनों अमेरिकी दूतावास पर ईरान समर्थित मिलिशिया के लोगों ने हमला कर दिया था। इसके बाद माहौल तनावपूर्ण बना हुआ था। अमेरिकी दूतावास पर हमले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को इस संबंध में चेतावनी भी दी थी। वहीं अमेरिका ने उसके इराक के अपने दूतावास में मंगलवार को हुई तोड़फोड़ और ‘अमेरिका की हत्या’ के नारे लगाने के बाद सैकड़ों और सैनिकों को यहां भेजने का फैसला लिया है।

Read More: डॉ. खूबचंद बघेल एवं मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना 1 जनवरी से शुरू, 1 हजार 990 को मिला लाभ

वाशिंगटन से जारी अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ‘पेंटागन’ ने कहा है कि वह इराक में उसके दूतावास पर हमले के बाद पश्चिम एशिया में 750 अमेरिकी सैनिक और रवाना कर रहा है। रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने इस कदम को एहतियाती बताते हुए कहा कि नई टुकड़ी में 82वें एयरबोर्न डिवीजन की यूनिट को अगले कुछ दिनों में भेजने की तैयारी है।

Read More: कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा में पूछा, ‘बलात्कार के निमंत्रण के साधन’, मचा हड़कंप

 
Flowers