इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया, रूट ने लगाया शानदार शतक

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 15 Jun 2019 07:01 AM, Updated On 15 Jun 2019 07:01 AM

साउथैंप्टन। विश्व कप का 19वें मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड की 2019 विश्व कप ये उसकी तीसरी जीत है। इससे पहले उसने दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश को हराया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की ये 7वीं जीत है। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम के 6 अंक हो गए। वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें: नीति आयोग की बैठक शनिवार को, पहली बार होने जा रही इस जगह पर

बता दे कि जेसन रॉय के चोटिल होने के चलते रूट ओपनिंग करने उतरे, और जॉनी बेयरस्टो के साथ पहले विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। बेयरस्टो 45 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रूट ने वोक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 104 रन की बेहतर साझेदारी की, जिसके बाद वोक्स 40 रन बनाकर आउट हुए।बेन स्टोक्स 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें: सरकारी स्कूलों के टीचर अब नहीं पढ़ा सकेंगे ट्यूशन, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। विंडीज की टीम 44.4 ओवर में 212 रन पर ऑल आउट हो गई। विंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन निकोलस पूरन ने बनाए। उन्होंने 63 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं जो रूट ने शिमरॉन हेटमायर और कप्तान जेसन होल्डर को आउट किया। हेटमायर 39 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने चौथे विकेट के लिए पूरन के साथ 89 रन की साझेदारी की। वहीं, होल्डर सिर्फ नौ रन बना सके।

Web Title : England beat the West Indies by 8 wickets, Root has scored a superb century

जरूर देखिये