एसडीएम के औचक निरीक्षण से हुआ फर्जीवाड़े का पर्दाफाश | Expose the Fake fraud with SDM's surprise inspection

एसडीएम के औचक निरीक्षण से हुआ फर्जीवाड़े का पर्दाफाश

एसडीएम के औचक निरीक्षण से हुआ फर्जीवाड़े का पर्दाफाश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 27, 2019/3:34 am IST

सागर।राजस्व मंत्री के क्षेत्र में हुआ बड़े फर्जीवाड़े का फंडाफोड़,जैसीनगर तहसील के अर्जी नवीस रविशंकर उर्फ रवि दुबे के फर्जीवाड़े का हुआ पर्दाफाश हुआ है। मामले का खुलासा तब हुआ जब एसडीएम के के खरे ने औचक निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें –सीएम भूपेश ने की शहीद रुद्र की पत्नी और पिता से फोन पर बात, कहा- साथ खड़ी है सरकार

बताया जा रहा है कि रिश्वत में लिए कई हजार रुपये के पुराने नोट बरामद किये गए हैं। दरअसल राजस्व मंत्री के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होने जैसीनगर पहुंचे एसडीएम केके खरे ने जैसीनगर तहसील का औचक निरीक्षण किया, इस दौरान उन्हें बक्से नुमा लकड़ी की पेटी दिखी जिसे खुलवाने के बाद अंदर का सामान देख एसडीएम सहित उपस्थित सभी अधिकारी भौचक्के रहे गए। सभी की आँखे खुली की खुली रह गई। पेटी के अंदर नोटबन्दी के दौरान बंद हुए पांच सौ रुपये के 21 नोट, कई हजार रुपये के नए नोट, तहसीलदार की सील, स्टाम्प पेपर, कई मामलों से जुड़े प्रकरणों के कागज, गरीबी रेखा के परमिट, कृषि बंदी सहित एक गददी नुमा तकिया था जिसे फाड़ने पर उसमे से भी बंद हुए 500 के पुराने नोट बरामद हुए जो की किसी प्रकरण के कागजों से लिपटे हुए थे।

ये भी पढ़ें –नवीन पटनायक की बहन और लेखिका गीता मेहता का पद्मश्री अवार्ड लेने से इनकार, ये बताई वजह

सबसे दिलचस्प बात यह हैं कि पिछले लगभग 15 वर्षो से यहाँ कार्यरत अर्जी नवीस रवि दुबे की शिकायतों के कई मामले सामने आते रहे हैं स्वयं राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत के लगभग 10 दिन पहले दिये गए आदेश के अनुसार रवि दुबे का तहसील आना बंद था इसके बावजूद भी उस पर अभी तक कोई कार्यवाही अधिकारियों के द्वारा नही की गई। स्वयं तहसीलदार की आंखों की सामने हो रहे इस तरह के फर्जीवाड़े की भनक तहसीलदार को ना लगना और रवि दुबे पर उचित कार्यवाही ना होना इस मामले में भी अधिकारियों की मिली भगत की ओर इशारा करती हैं। मीडिया को जानकारी देते हुए नायब तहसीलदार वैभव वैरागी ने बताया कि पेटी से जब्त सामान का पंचनामा बनाकर राजस्व अनुविभागीय अधिकारी के सामने पेश किया जाएगा एवं उनके आदेश अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी।