छतरपुर में किसान आत्महत्या का मामला, कांग्रेस ने गठित की जांच कमेटी, अधिक बिजली बिल के कारण खुदकुशी का आरोप | Farmer suicide case in Chhatarpur, Congress constitutes inquiry committee, suicides due to excess electricity bill

छतरपुर में किसान आत्महत्या का मामला, कांग्रेस ने गठित की जांच कमेटी, अधिक बिजली बिल के कारण खुदकुशी का आरोप

छतरपुर में किसान आत्महत्या का मामला, कांग्रेस ने गठित की जांच कमेटी, अधिक बिजली बिल के कारण खुदकुशी का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : January 4, 2021/12:03 pm IST

भोपाल। छतरपुर में किसान की आत्महत्या के मामले में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने जांच कमेटी का गठन किया है। कमेटी में पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर, पूर्व मंत्री हर्ष यादव और कांग्रेस विधायक कुंवर विक्रम सिंह नातीराजा को शामिल किया गया है। किसान आत्महत्या मामले में कांग्रेस का आरोप है ​कि बढ़े हुए बिजली के बिल से परेशान होकर किसान ने आत्महत्या की थी।

ये भी पढ़ें: सफाई कर्मचारियों पर FIR दर्ज, सड़कों पर कचरा फेंकने पर स्वास्थ्य विभाग ने दर्ज कराया मामला

गौरतलब है कि जिले के मातगुवां गांव में किसान मुनेंद्र राजपूत ने फांसी लगाई थी, किसान पर आटा चक्की का 87 हजार रुपये बिजली बिल बकाया होने पर बिजली कंपनी ने सामान समेत मोटरसाइकिल कुर्की की कार्रवाई की थी। घटनास्थल से 4 पेज का सुसाइड नोट मिला जिसमें लिखा था कि मेरा शरीर सरकार को सौंप दिया जाए, वह मेरे शरीर का एक-एक अंग बेचकर कर्ज चुका दे। लॉकडाउन में काम ठप्प हुआ, भैंस की करंट से मौत हो गई, 3 भैंस चोरी हो गई, खेती से भी आमदनी नहीं हो सकी। ऐसे में बिल का पैसा कहां से चुकाता।

ये भी पढ़ें: शिवराज कैबिनेट में जबलपुर की उपेक्षा पर सियासत तेज, पूर्व मंत्री लख…