बंद नहीं कराई जाएगी पटाखों की दुकानें, मंत्री रविंद्र चौबे ने जिला कलेक्टर को दिया निर्देश | Fireworks shops will not be closed, Minister Ravindra Choube instructed the District Collector

बंद नहीं कराई जाएगी पटाखों की दुकानें, मंत्री रविंद्र चौबे ने जिला कलेक्टर को दिया निर्देश

बंद नहीं कराई जाएगी पटाखों की दुकानें, मंत्री रविंद्र चौबे ने जिला कलेक्टर को दिया निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 13, 2020/10:42 am IST

रायपुर: राजधानी रायपुर के पटाखा व्यापारियों को शुक्रवार को बड़ी राहत मिली है। दरअसल प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने पटाखा दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया है। बताया गया कि कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने आज प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात की थी और मांग की थी कि पटाखा व्यापारियों को दुकानें खोलने की छूट दी जाए। इसके बाद प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने कलेक्टर को निर्देश दिया है।

Read More: भारत-चीन की सेना फिंगर-4 और फिंगर-8 के बीच नहीं करेगी गश्त, अप्रैल-मई के बाद बने ढांचें किए जाएंगे ध्वस्त

मिली जानकारी के अनुसार विधायक विकास उपाध्याय की अगुवाई में शुक्रवार को कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात की थी। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने मांग की थी कि पटाखा दुकान खोलने वाले व्यापारियों पर कार्रवाई न की जाए और उन्हें दुकानें खोलने की छूट दी जाए। इसके बाद प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने जिला कलेक्टर को निर्देश देते हुए कहा है कि रायपुर में पटाखे की दुकानें बंद नहीं कराई जाए। बता दें कि इससे पहले सरकार ने पटाखा विक्रय पर रोक लगा दी थी।

Read More: कोरोना के चलते इस साल नहीं होगा दीवाली मिलन, CM भूपेश बघेल समेत मंत्री अपने निवास में मनाएंगे दीवाली

वहीं दूसरी ओर सरकार ने निर्देश जारी करते हुए कहा था कि दीपावली में रात 8 से 10 बजे तक पटाखे फोड़े जा सकेंगे। वहीं छठ पूजा में शाम 6 से 8 बजे तक और गुरू पर्व में रात 8 से 10 बजे तक पटाखे फोड़ने का समय निर्धारित किया गया है।

Read More: एक गलती से खाली हो सकता है आपका बैंक एकाउंट, ऑनलाइन फ्रॉड से बचाने के लिए PNB ने जारी किए जरूरी टिप्स

इनके अलावा नये वर्ष और क्रिसमस डे में रात 11:55 से 12:30 बजे तक पटाखों को फोड़ने की अनुमति दी गई है। वहीं ऑनलाइन पटाखों की ब्रिकी पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। वायु प्रदूषण बढ़ने से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने की संभावना है, जिसके कारण छत्तीसगढ़ शासन ने यह आदेश जारी किया है।

Read More: अब घर खरीदना होगा सस्ता! वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने खरीदारों को इनकम टैक्‍स में दी बड़ी राहत, जानें..

 
Flowers