जेल की दीवार फांदकर फरार हुए पांच कैदी, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जांच टीम बनाकर कार्रवाई करने के दिए निर्देश | Five prisoners escaped after tearing down the jail wall, Home Minister Tamradhwaj Sahu gave instructions to form an investigation team and take action

जेल की दीवार फांदकर फरार हुए पांच कैदी, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जांच टीम बनाकर कार्रवाई करने के दिए निर्देश

जेल की दीवार फांदकर फरार हुए पांच कैदी, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जांच टीम बनाकर कार्रवाई करने के दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : May 6, 2021/3:23 pm IST

रायपुर: महासमुंद जिला जेल से दीवार फांदकर 5 कैदियों के फरार होने की घटना संज्ञान में आने पर जेल मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जेल प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को दूरभाष पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घटना की बारीकी से जांच कराने और फरार कैदियों की पतासाजी के लिए टीम बनाकर त्वरित कार्रवाई करने को कहा है।

Read More: आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 4 की मौत दो घायल, दूसरी ओर तालाब में डूबकर बच्चे की थमी सांसें

उल्लेखनीय है कि जिला जेल महासमुंद में सजा काट रहे पांच कैदी योजना बद्ध तरीके से जेल के पीछे की दीवार कूदकर फरार हो गए हैं। इन आरोपियों में चार आरोपी महासमुंद जिले के तथा एक आरोपी गाजीपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।

Read More: पूरे प्रदेश में लॉकडाउन! मुख्यमंत्री बोले- 15 मई तक सब कुछ बंद कर दें, शादी-विवाह आगे बढ़ा दें

बताया जा रहा है कि चार आरोपियों को 2019 में सजा होने के बाद जेल लाया गया था। एक आरोपी को 2020 में सुनवाई के बाद जेल दाखिल किया गया था। जेल से फरार पांचों आरोपियों ने बड़े ही शातिराना ढंग से जेल की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाकर फरार हो गए। फरार कैदियो की तलाश की जा रही है। अन्य जिलों की पुलिस को भी सर्तक करते हुए फरार कैदियो के बारे मे जानकारी भेजी गयी है। इस घटना के बाद से जेल प्रबंधन ने अन्य बैरकों के साथ पूरे जेल में सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया है।

Read More: कृषि मंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडलीय उप समिति की बैठक 7 मई को, राजीव गांधी किसान न्याय योजना के प्रस्ताव पर होगी चर्चा