नकली घी के कारखाने में खाद्य विभाग और पुलिस की छापेमारी, जांच के लिए भेजा गया सैंपल | Khargone News, Food department and police raid in fake ghee factory, sample sent for investigation

नकली घी के कारखाने में खाद्य विभाग और पुलिस की छापेमारी, जांच के लिए भेजा गया सैंपल

नकली घी के कारखाने में खाद्य विभाग और पुलिस की छापेमारी, जांच के लिए भेजा गया सैंपल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 3, 2019/7:39 am IST

खरगोन। प्रशासन की रासुका कार्रवाई के बाद भी मिलावटखोरों के हौसले बुलंद है। मध्यप्रदेश के खरगोन के जैतापुर पुलिस चौकी के माली मोहल्ले में गुजरात के लोग नकली घी का कारखाना चला रहे हैं। नकली घी बनाने की सूचना मिलने के बाद खरगोन SDM अभिषेक गेहलोत ने खाद्य विभाग और पुलिस की टीम लेकर अचानक छापेमारी की कार्रवाई की है (fake ghee in khargone mp)।

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में ‘बड़े कदम’ का अंदेशा, स्थानीय राजनीतिक दलों ने बुलाई आपात बैठक

इस कार्रवाई के दौरान तीन घरों पर दबिश देकर नकली बनाने का भंडाफोड़ किया गया है। नकली घी के सैम्पल लेकर जांच के लिए लेबोरेटरी भेज दिए गए हैं बताया जा रहा है कि गुजरात के कुछ परिवार वाले भारी मात्रा में नकली घी बना रहे थे। जिसे फेरी लगाकर मोहल्लों में ऊंचे दामों पर बेचते थे।

ये भी पढ़ें: फिल्म ‘सुपर- 30’ की तर्ज पर प्रशासनिक अधिकारी गरीब छात्रों की करेंगे मदद, ऐसे 

बता दे कि ये लोग खरगोन के कई इलाकों में किराए के मकान लेकर इस काम को अंजाम दे रहे थे। वहीं सूबे के मुखिया कमलनाथ (MP CM Kamal Nath) ने कहा कि प्रदेश को मिलावट मुक्त राज्य बनाया जाएगा। सीएम ने कहा कि मिलावट से दूर रहने वाले व्यापारियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। मिलावटखोरों के खिलाफ जनता को जागरुक करने के लिए 0755- 2665036 इस नंबर पर फोन करके मिलावट की शिकायत की जा सकती है।